जानिए, क्रिकेट जगत की बड़ी ख़बरों का लेखा-जोखा : 09 दिसंबर, 2018

1. SAvIND : दक्षिण अफ्रीका ने केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट में भारत को 72 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की है. दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 286 और दूसरी पारी में 130 रन बनाये, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी में 209 और दूसरी पारी में सिर्फ 135 रन बनाये. भारत ने पिछले साल फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी बार हार का सामना किया था और 9 टेस्ट मैचों के बाद अब आखिरकार उन्होंने हार का स्वाद चखा. केपटाउन टेस्ट के चौथे दिन 18 विकेट गिरे. वर्नन फिलैंडर को टेस्ट में 9 विकेट लेने और पहली पारी में 23 रनों की अहम पारी खेलने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया.जानिए, क्रिकेट जगत की बड़ी ख़बरों का लेखा-जोखा : 09 दिसंबर, 2018

पहले टेस्ट में टीम इंडिया की करारी हार के बाद, इन खिलाड़ियों ने किया बड़ा खुलासा…

2. SAvIND, पहला टेस्ट : लगातार 9 टेस्ट में अजेय रहने के बाद भारत को हार का सामना करना पड़ा. भारत को आखिरी हार पिछले साल फरवरी में पुणे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली थी. पहली बार किसी टेस्ट की दोनों पारियों में भारत के चार तेज़ गेंदबाजों ने कम से कम एक विकेट लिया.

3. SAvsIND : ऋद्धिमान साहा ने एक मैच में सबसे ज्यादा शिकार का नया भारतीय रिकॉर्ड बना दिया. साहा ने दोनों पारियां मिलाकर विकेट के पीछे कुल मिलाकर 10 शिकार किये और महेंद्र सिंह धोनी (9) का भारतीय रिकॉर्ड तोड़ा. केपटाउन टेस्ट की दोनों पारियों में साहा ने 5-5 कैच पकड़े. हालाँकि साहा सबसे ज्यादा 11 शिकार के विश्व रिकॉर्ड से चूक गए. यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के जैक रसेल (vs दक्षिण अफ्रीका, जोहान्सबर्ग 1995) और दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स (vs पाकिस्तान, जोहान्सबर्ग 2013) के नाम है.

You May Also Like

English News