जानिए..क्रीम नहीं हल्दी लगाने से निखरता है चेहरा

किचन में मिलने वाली हल्दी न सिर्फ खाने का रंग और स्वाद बढ़ाती हैं इसके नियमित इस्तेमाल से आप अपने चेहरे की रंगत भी निखार सकते हैं। अक्सर आपने घरों के बड़े बुर्जगों को चेहरे पर कील मुंहासे होने पर हल्दी का लेप लगाने की सलाह देते देखा होगा।जानिए..क्रीम नहीं हल्दी लगाने से निखरता है चेहरारोजाना डाइट में इन चीजों को खाने से आप हमेशा बने रहेंगे, ‘YOUNG’

हल्‍दी के पानी को नियमित रूप से पीने से आप अपनी बढ़ती उम्र को रोक सकते हैं। इसमें मौजूद गुण फ्री रैडिकल्‍स से लड़ने में सहायता करते हैं। जिसकी वजह से शरीर पर उम्र का असर धीरे-धीरे पड़ता है।

मुहांसे
हल्दी का इस्तेमाल करने से चेहरा न सिर्फ बेदाग हो जाता है बल्कि ऐसा करने से चेहरे पर आने वाले अतिरिक्त तेल की मात्रा भी कम होती हैं।
उपाय
हल्दी वाला स्क्रब बनाने के लिए हल्दी में कुछ बूंदे पानी और नींबू के रस की मिलाए। अब  इसे मुहांसे वाली जगह पर 15 मिनट तक लगा कर छोड़ दे।जब ये पेस्ट सूख जाए तो उसे पानी से धीरे-धीरे रगड़ कर साफ कर ले। 
पिम्पल
हल्दी का इस्तेमाल पिम्पल के निशान मिटाने के लिए भी किया ज सकता है। हल्दी का पाउडर पानी के साथ मिलाकर 20 मिनट तक लगाकर रखें । इसके बाद इस पैक को धो लें। 

You May Also Like

English News