जानिए..दादी मां के नुस्खे: हींग खाने से कभी नहीं होगी ये बड़ी बीमारी

पहले के समय में लोग अपनी किसी बीमारी का इलाज करवाने के लिए दूर दराज के किसी डॉक्टर के पास जाने की बजाय घर पर ही बड़े बुर्जुगों के नुस्खों को अपनाकर आराम पा लेते थे। इनमें से कई नुस्खें तो इतने कारगर होते थे कि उन्हें आजमाते ही चंद मिनटों में पीड़ित को आराम आ जाता था।जानिए..दादी मां के नुस्खे: हींग खाने से कभी नहीं होगी ये बड़ी बीमारीवातावरण को शुद्ध करने के लिए घर में लगाए इन पौधों को,जानिए…

दादी मां के उन्हीं नुस्खों में से एक नुस्खा था हींग का, जिसका इस्तेमाल करने से कई बीमारियों से निजात मिल सकती है। आइए जानते हैं आखिर कौन सी वो बीमारी है जो हींग खाने से कभी पास नहीं आती है।    

हर कोई जानता है कि घरों में मसालों की तरह इस्तेमाल होने वाली हींग पेट दर्द से लेकर अपच जैसी कई बीमारियों का इलाज करने में बेहद फायदेमंद है लेकिन क्या आप जानते है शरीर की इन बीमारियों तो दूर करने के साथ-साथ ये पुरुषों में ताकत बढ़ाने का काम भी करती है। 

हींग खाने से पुरुषों में बढ़ रही इनफर्टिलिटी को दूर किया जा सकता है। बता दें फर्टिलिटी को बढ़ाने में सहायक हींग में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट फर्टिलिटी को बढ़ाने में मदद करते हैं। 

जानिए..मधुमेह रोगियों के लिए बेहद जरूरी है ये काम नहीं तो जीवन में छा जाएगा अंधेरा..

रोज़ाना हींग का सेवन बेहद लाभकारी होता है। एक गिलास पानी में एक चुटकी हींग मिलाकर  पीने से न सिर्फ पुरूषों की यौन समस्याओं का इलाज होता है बल्कि शरीर में खून का दौरा भी अच्छा होता है। 

खाने में नियमित हींग का उपयोग करने से अपके शरीर में ‘एंटी-डायबिटीज़’ इफेक्ट दिखेगा। साथ ही आपके ब्लड शुगर का लेवल भी कम होगा।

 

You May Also Like

English News