जानिए नोकिया के 4G फीचर सहित इस सप्ताह टेक वर्ल्ड की बड़ी खबरें

ब्लैकबेरी की-वन के बाद कंपनी का एक और दमदार स्मार्टफोन BlackBerry Krypton Motion मार्केट में आने वाला है जो कि फुल टच-स्क्रीन होगा। साथ ही यह फोन एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा। ब्लैकबेरी के फोन बनाने का लाइसेंस चीन की कंपनी टीसीएल के पास है। कंपनी ने कहा है कि फोन फुल टचस्क्रीन, अल्ट्रा सिक्योर, वाटरप्रूफ और डस्टप्रूफ होगा।  जानिए नोकिया के 4G फीचर सहित इस सप्ताह टेक वर्ल्ड की बड़ी खबरें

भारत में Honor MediaPad T3 और MediaPad T3 10 हुआ लॉन्च..

HMD ग्लोबल ने नोकिया 3310 के 3जी वेरियंट के भारत में लॉन्चिंग को लेकर साफ कर दिया है कि 3जी वेरियंट भारत में लॉन्च नहीं होगा लेकिन भारतीय यूजर्स के लिए खुशखबरी यह है कि भारत में कंपनी भारत में 4जी फीचर फोन लाने की तैयारी कर रही है। 

खास डिवाइस को चीन की Baidu नाम की कंपनी ने तैयार किया है। हालांकि कंपनी ने बाजार में इसकी उपलब्धता और कीमत की अभी जानकारी नहीं दी है। डिवाइस 80 देशों की भाषा को रियल टाइम में ट्रांसलेट करके सुना सकती है। जैसे- आप किसी दूसरे देश में गए हैं और सामने वाला इंसान अपनी भाषा में आपसे बात कर रहा है लेकिन आपको उसकी बात समझ में नहीं आ रही है तो यह डिवाइस उसकी बात को आपकी भाषा में अनुवाद करके सुना सकती है। 

 फेसबुक, इंस्टाग्राम स्टोरी को फेसबुक स्टोरी में शेयर करने की सुविधा देने वाले फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। नए अपडेट के बाद यूजर्स इंस्टाग्राम स्टोरीज को फेसबुक स्टोरीज में शेयर कर सकेंगे।

वेस्टर्न डिजिटल ने दुनिया की सबसे ज्यादा स्टोरेज वाली हार्ड ड्राइव Ultrastar Hs14 लॉन्च कर दिया है। कंपनी के दावे के मुताबिक Ultrastar Hs14 दुनिया की पहली ऐसा हार्ड ड्राइव है जिसकी स्टोरेज क्षमता 14टीबी है। इसकी डाटा ट्रांसफर स्पीड 223MiB/s यानी करीब 233 MB/s है। 

You May Also Like

English News