जानिए..फिल्में नहीं मिलने से अमीषा पटेल को मां ने घर से क्यों निकाल दिया था

अमीषा पटेल का नाम ऐसी हीरोइनों में शुमार है जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक सुपरहिट फिल्म से की थी। आज अमीषा अपना 41वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रही हैं। गुजराती परिवार में जन्मीं अमीषा ने साल 2000 में फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। इस फिल्म के हिट होने के बाद साल 2001 में उनकी फिल्म ‘गदर’ ने सच में गदर मचा दी थीजानिए..फिल्में नहीं मिलने से अमीषा पटेल को मां ने घर से क्यों निकाल दिया था

स्कूल में बच्चियों की ‘वल्गर ड्रेस’ पर मचा बवाल, बोले क्या ये कपड़ों पर पहनने वाली ब्रा है..

सनी देओल के साथ अमीषा ने बेहतरीन काम किया था। फिल्म जबरदस्त हिट रही थी। इस फिल्म के लिए अमीषा को बेस्ट एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था। साल 2002 में अमीषा ने बॉबी देओल के साथ फिल्‍म ‘हमराज’ में काम किया था। ये फिल्म भी सुपरहिट रही थी। लगातार तीन हिट फिल्में देने के बावजूद आखिर ऐसा क्या हुआ कि अमीषा का करियर खराब हो गया। 

अब अमीषा कम ही फिल्मों में दिखाई देती हैं। हालांकि वो बॉलीवुड में वापसी की कोशिश जरूर कर रही हैं। लेकिन उन्हें सही प्लैटफॉर्म नहीं मिल पा रहा है। डायरेक्टर भी उन्हें सेकंड लीड या साइड रोल के तौर पर साइन करते हैं। अमीषा अगर एक लीड एक्ट्रेस की तरह फिल्मों में वापसी करें तो उनके फैंस उन्हें जरूर देखना चाहेंगे। 
 
अमीषा ने साल 2005 में आमिर खान के साथ फिल्म ‘मंगल पांडे’ में काम किया था। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। लेकिन उनके करियर के लिए ये अच्छी शुरुआत थी। साल 2007 में अमीषा ने ‘हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड’ में बेहतरीन अदाकारी की। फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर हिट रही। इसके बाद अमीषा ने भूलभुलैया और रेस 2 जैसी हिट फिल्मों में काम किया।
 
लेकिन साइड रोल की वजह से अमीषा को खास पहचान नहीं मिल पाई। जब हिंदी फिल्मों में काम नहीं मिला तो अमीषा ने तेलुगु और तमिल फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। हालांकि सफलता उन्हें वहां भी नहीं मिली। अब अमीषा ने अपनी प्रोडक्‍शन कंपनी खोल ली है। इस प्रोडक्‍शन हाउस में अमीषा ने ‘देशी मैजिक’ नाम की फिल्म बनाई है लेकिन फिल्म अभी तक रिलीज नहीं हो पाई है।
 

You May Also Like

English News