जानिए? ब्यूटी पार्लर जाने से पहले कुछ बातें

ब्यूटी पार्लर और महिलाओं के बीच बहुत ख़ास रिश्ता होता है। महिलाएं चाहे अपने रिश्तेदारों के घर न जाये लेकिन ब्यूटी पार्लर न जाए, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। महिलाए महीने में अमूमन एक से दो बार ब्यूटी पार्लर्स का चक्कर लगा ही लेती हैं. अपने रूप को संवारने में कोई बुराई नहीं है। अच्छा और खूबसूरत दिखने की चाह हर किसी में होती है और ब्यूटी पार्लर्स इसमें हमारी मदद भी करते हैं। अगर आप ब्यूटी पार्लर जाते हैं तो हम आपसे एक सवाल जरूर करना चाहेंगे कि आप ब्यूटी पार्लर का चुनाव करते समय किन्ही बातों का हैं या नहीं।

जानिए? ब्यूटी पार्लर जाने से पहले कुछ बातें

यहाँ लड़कियां ढ़ूंढ रही हैं सेक्स पार्टनर, पार्टनर्स की हो गई किल्लत

शायद आपका जवाब ना में होगा क्योंकि ज्यादातर महिलाएं घर के नजदीकी ब्यूटी पार्लर या अपने फ्रेंड्स के बाते गए पार्लर में जाती है. आपको अपने ब्यूटी पार्लर का चुनाव करने में जरा सावधानी बरतनी चाहिए। पार्लर या ब्यूटी क्लीनिक का चुनाव करते समय ध्यान रखें कि वहां साफ सफाई का विशेष ख्याल रखा जाता हो। क्योंकि इस्तेमाल में आने वाले गाउन, हेडबैंड, तौलिया से संक्रमण हो सकता है। साथ ही ब्लेड, कंघी और सुई से हेपेटाईटिस बी और एड्स जैसे रोग के फैलने का खतरा रहता है। ऐसे पार्लर्स को प्रेफरेंस दें जहाँ कोई डॉक्टर या कंसल्टेंट बैठता हो ताकि वो आपकी स्किन के हिसाब से आपका ब्यूटी ट्रीटमेंट कर सके और आपको कुछ अच्छी जानकारी भी दे पाए की किस ब्यूटी प्रोडक्ट को यूज़ करना आपके लिए बेहतर रहेगा। कौनसा हेयर स्टाइल या हेयर कलर आप पर ज्यादा सूट करेगा।

सावधान! स्मार्टफोन आपको कर सकता है जल्दी बूढा जानिए कैसे

ये साब बातें आपको एक जानकार ही बता सकता है. ध्यान दें कि पार्लर में अच्छी क्वालिटी का मेकअप प्रोडक्ट्स इस्तेमाल किया जाते हों। लोकल प्रोडक्ट्स आपकी खूबसूरती में इजाफा करने की बजाय स्किन प्रॉब्लम्स दे देंगे। लेटेस्ट टेक्निक्स और उपकरण इस्तेमाल करने वाले ब्यूटी पार्लर अच्छे रहते हैं बशर्ते वो आपकी जेब को भी सूट करे। पार्लर या ब्यूटी क्लीनिक की चमक दमक से ज्यादा उनके काम को देखना चाहिए। अगर उनका काम अच्छा है तो फिर दूकान की चमक दमक से कोई फर्क नहीं पड़ता।

You May Also Like

English News