जानिए! भरत के किस राज्य में अब बनेगा एप्पल का आईफोन

बेंगलुरु : आईफोन के शौकिनों के लिए एक बड़ी और अच्छी खबर है। अब एप्पल कम्पनी ने बेंगलुरु में आईफोन बनाने के लिए एक यूनिट डाले का फैसला किया है। कर्नाटक सरकार ने गुरुवार को इस फैसले का स्वागत किया। बता दें कि कंपनी बेंगलुरु में इन फोन की असेंबलिंग करेगी। ऐसा कहा जा रहा है कि फोन का प्रोडक्शन अप्रैल या जून से शुरू हो जाएगा। लेकिन, अभी तक इस मामले में न तो डील हुई है और न कोई मेमोरेंडम साइन हुआ है।



भारत में आईफोन बनाने की खबरें मीडिया में पिछले साल दिसंबर में आई थीं। लेकिन उस वक्त न तो कंपनी ने और न सरकार ने पुष्टि की थी। न्यूज एजेंसियों के मुताबिक गुरुवार को कर्नाटक के इंफाॉर्मेशन टेक्नोलॉजी मिनिस्टर प्रियंक खडग़े ने बताया कि एप्पल कम्पनी आईफोन का प्रोडक्शन शुरू करने जा रही है।

सरकार की प्रेस रिलीज में यह नहीं बताया गया कि कंपनी इन फोन का प्रोडक्शन कब से शुरू करेगी। लेकिन कहा जा रहा है कि जून से काम शुरू हो सकता है। उधर विदेशी मीडिया में यह बात निकल कर सामने आयी है कि राज्य सरकार और एप्पल कम्पनी के बीच इस मामले को लेकर न तो डील हुई है और न न कोई मेमोरेंडम साइन हुआ है।
मिनिस्टर खडग़े ने गुरुवार को एक ट्वीट भी किया। इसमें लिखा ये बताते हुए खुशी हो रही है कि दुनिया की सबसे सम्मानित कंपनी एप्पल कर्नाटक में प्रोटक्शन शुरू करने जा रही है।
भारत तीसरा देश होगा
दुनिया में भारत तीसरा ऐसा देश होगा जहां आईफोन असेंबल किया जाएगा। अभी तक चाइना और ब्राजील में यह काम होता है

You May Also Like

English News