जानिए.. मेयोनीज से हेयरवॉश के कुछ फायदे, जो आपके बालो को बना देंगे बहुत सुन्दर..

आप भी चाहते हैं सिल्की हेयर्स तो अपनाएं ये आसान तरीका, होंगे लंबे और घने बाल। अब तक मेयोनीज  का इस्तेमाल आपने खाने में किया होगा। कभी ब्रेड के साथ तो कभी सलाद या मोमोज के साथ.. पर क्या आपने कभी मेयोनीज  का इस्तेमाल अपने बालों पर किया है?  नहीं किया तो करके देखिए मेयोनीज  आपके बालों को सिल्की और शाइनी बनाने में मदद कर सकता है।जानिए.. मेयोनीज से हेयरवॉश के कुछ फायदे, जो आपके बालो को बना देंगे बहुत सुन्दर..

कान के दर्द से चुटकी में राहत देंगे ये उपाय, जानिए कैसे..

बालों को करें लंबा

आपको जानकर हैरानी होगी कि मेयोनीज  के कई फायदे हैं। इनमें से एक फायदा तो सीधे तौर पर आपके बालों से जुड़ा हुआ है। अंडे की जर्दी, रिफाइन्ड ऑयल्स और विनेगर से बने मेयोनीज  में भारी मात्रा में प्रोटीन्स भी पाए जाते हैं, जो बालों को मजबूती देते हैं। इसलिए आपको सिर्फ इतना करना है मेयोनीज  को बालों पर लगाने के बाद 20 मिनट के लिए अपने सिर पर टॉवल लपेट कर रखें। फिर हल्के हाथों से मसाज करें और शैम्पू से धो लें। 
 
डीप कंडीशनिंग हेयर ट्रीटमेंट है मेयोनीज  
मेयोनीज  में अमीनो एसिड पाया जाता है जो बालों को बढ़ाने में मदद करता है, साथ ही हेयर डैमेज को भी कंट्रोल करता है। जब भी आपके बाल रूखे और बेजान नजर आएं तो आप अपना डीप कंडीशनिंग हेयर ट्रीटमेंट “मेयोनीज ” फ्रिज से निकालकर अपने बालों में लगा सकते हैं। इसमें जो ऑयल और अंडे शामिल होते हैं वो डैमेज बालों को पोषण भी देते हैं। इसमें मौजूद प्रोटीन बालों को टूटने से रोकते हैं, उनमें चमक लाते हैं और सन डैमेज से भी बचाते हैं।
स्किन के लिए भी है फायदेमंद
अगर आप भी ड्राय और फ्रीजी बालों से परेशान हैं तो मेयोनीज  का इस्तेमाल करें। चाहते हैं कि आपके कलर्ड हेयर्स का रंग जल्दी न जाए तो फिलहाल मेयोनीज  से अच्छा विकल्प कुछ नहीं है। मेयोनीज  आपके बालों के रंगों को बरकरार रखने में मदद करता है। इसमें विटामिन E भी पाया जाता है, जो स्किन को सॉफ्ट और जवां बनाए रखता है। इसके अलावा विटामिन K हेल्दी टिश्यू डेवलपमेंट में मदद करता है।

You May Also Like

English News