जानिए GST लागू होने के बाद क्या-क्या होगा सस्ता और महंगा…

जीएसटी काउंसिल ने चार स्तरीय जीएसटी टैक्स संरचना तैयार की है, जिसमें 5 फीसदी, 12 फीसदी, 18 फीसदी और 28 फीसदी के टैक्स शामिल हैं। इससे जरूरी चीजों पर कम टैक्स और लग्जरी चीजों पर अधिक टैक्स लगाए जाने का प्रावधान है। ये दरें अलग-अलग सामान के लिए अलग-अलग हैं। इसकी वजह से कुछ चीजें पहले से सस्ती होंगी और कुछ महंगी। तो आइए जानते हैं ये दरें लागू होने के बाद क्या होगा सस्ता और क्या होगा महंगा।जानिए GST लागू होने के बाद क्या-क्या होगा सस्ता और महंगा...यहां आपको ड्राइविंग सिखाने पर कार में मिलेगा Sex का ऑफर, देखें वीडियो

जीएसटी काउंसिल की बैठक में इस बात पर फैसला किया गया है कि 29 चीजों पर 5 फीसदी का जीएसटी लगेगा, जिनमें 19 चीजों पर लगने वाला टैक्स पहले से अधिक होगा, जबकि बची हुई 10 चीजों पर टैक्स कम होगा।

अगर आप भी चाहते अच्छी सैलरी तो रोज करें सेक्स!

मौजूदा समय में खाने के तेल, चने के प्रोडक्ट, अन्य दालों के प्रोडक्ट, चिकन, चाय और कॉफी पर 3 से 5 फीसदी तक टैक्स लगता है, जबकि जीएसटी की दरों के लागू हो जाने के बाद ये सभी चीजें महंगी हो जाएंगी। नई दरें लागू होने के बाद इन सभी चीजों पर 5 फीसदी का टैक्स लगेगा।

कार और जीप पर इस समय 31 फीसदी टैक्स लगता है, जो जीएसटी की दर लागू होने के बाद 28 फीसदी लगेगा, जिससे इनकी कीमत में गिरावट आ सकती है।

You May Also Like

English News