जानिये 4G नेटवर्क के मामले में कौन सा शहर है नंबर 1

आज के दौर में हर यूजर चाहता है कि उसे हाई स्पीड मिले नेटवर्क भी अच्छा मिले. तो आईये जानते हैं कि 4G नेटवर्क के मामले में कौन-सा शहर पहले पायदान पर है. जानिये 4G नेटवर्क के मामले में कौन सा शहर है नंबर 1

बिहार की राजधानी पटना ने 4जी नेटवर्क की उपलब्धा के मामले में देशभर के 20 शहरों को पीछे छोड़ते हुुए नंबर 1 का पायदान हासिल किया है. इसका खुलासा OpenSignal द्वारा जारी एक रिपोर्ट में हुआ है. इस रिपोर्ट को 1 दिसंबर 2017 से लेकर फरवरी 2018 के आंकड़ों के आधार पर तैयारी किया गया है. 90 दिनों तक देश के 20 बड़े शहरों में सर्वे के बाद ये रिपोर्ट तैयार कि गई है. 4जी की सबसे कम उपलब्धता महाराष्ट्र के पुणे शहर में सामने आई है. पुणे में 4जी उपलब्धता 81.83 प्रतिशत है.

ओपन सिग्नल भारत में 4जी नेटवर्क की उपलब्धता और उसकी स्पीड की लगातार टेस्टिंग कर रहा है. ओपन सिग्नल की रिपोर्ट के मुताबिक पटना में 4जी उपलब्धता सबसे ज्यादा 92.61% है. वहीं इस मामले में पटना के बाद उत्तर प्रदेश का कानपुर शहर दूसरे स्थान पर और इलाहाबाद तीसरे स्थान पर हैं. गौर करने वाली बात यह है कि मुंबई और दिल्ली जैसे शहरों में 4जी एलटीई की उपलब्धता क्रमशः 86.33 और 85.83 प्रतिशत है. इस लिस्ट में कोलकाता 4 नंबर और मध्य प्रदेश का भोपाल शहर 5वें स्थान पर रहा है.

You May Also Like

English News