जानिये किसी ने आपकी चैट का लिया है स्नैपशॉ, तो Whatsapp अलर्ट देगा या नहीं

नई दिल्ली। एक ऑनलाइन रिपोर्ट में 23 जनवरी को दावा किया गया था कि जब भी कोई व्यक्ति आपके WhatsApp चैट की स्क्रीनशॉट लेगा, तो इसकी जानकारी यूजर को मिल जाएगी। हास्य आधारित वेबसाइट 8shit के मुताबिक, WhatsApp ने नया फीचर शुरू किया है।

जानिये किसी ने आपकी चैट का लिया है स्नैपशॉ, तो Whatsapp अलर्ट देगा या नहीं

इंंटेक्स का 4G स्मार्टफोन लॉन्च, कीमत जान दिल हो जाएगा बाग-बाग

वेबसाइट ने सीईओ जैन कोम का फर्जी हवाला देते हुए लिखा- “इसकी फंक्शनिंग काफी सरल है, आपको सिर्फ नीले टिक को लाइक करना है। इसके बाद आपके पास डिफॉल्ट के जरिये एक्टिवेटेड ऑप्शन होगा। यदि इसे सेलेक्ट कर लिया है, तो यदि कोई आपकी बातचीत का स्क्रीनशॉट लेता है, तो उसकी जानकारी आपको मिल जाएगी।

वहीं, यदि आप किसी दूसरे की बातचीत का स्क्रीन शॉट लेते हैं, तो उसे आपकी जानकारी मिल जाएगी। यदि इसे अनचेक्ड कर दिया जाएगा, तो किसी के पास भी नोटिफिकेशन्स नहीं जाएंगे।

यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। लोग इसके बारे में जानकर हैरान हो गए थे और इसका स्नैपशॉट दूसरों के साथ शेयर करने लगे थे। कई अन्य वेबसाइटों और फेसबुक पेजेस पर इस खबर की वैधता की जांच किए बिना ही इसे शेयर कर दिया गया।

कई पाकिस्तानी वेबसाइटों में भी इस खबर को धड़ल्ले से दिखाया गया। हालांकि, सीईओ जैन कॉम की ओर से इसके बारे में कोई बयान नहीं जारी किया गया था। इसके अलावा, WhatsApp के आधिकारिक ब्लॉग पर भी इस तरह की कोई रिपोर्ट नहीं कर रहे हैं।

BSNL लाया दमदार ऑफर, 149 रुपये में करे रोज आधा घंटा मुफ्त कॉल

8shit पर यह घोषणा लिखी है- 8Shit एक व्यंग्य और हास्य समाचार वेबसाइट है। इसकी सभी सामग्री कल्पना पर (“गंभीर” श्रेणी के तहत लिखी खबरों को छोड़कर) आधारित है और इसे वास्तविक रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। सभी संदर्भ, नाम और निशान या संस्थानों को इस वेबसाइट में प्रासंगिक तत्वों के रूप में इस्तेमाल किया गया है, जैसा किसी नॉवेल या साइंस फिक्शन स्टोरी में होता है।

loading...

You May Also Like

English News