जाने लिव इन रिलेशनशिप में रहने के फायदे !

लिव इन रिलेशनशिप – [ Live in relationships ] में रहना आज के समय में तेजी से बढ़ता जा रहा है। आजकल के लोग इतने मॉर्डन हो गए हैं कि लिव इन रिलेशनशिप में रहना कोई बड़ी बात नहीं है। जहां एक और पहले ऐसे संबंधों पर लोग खुलकर बात तक नहीं करते थे, वहीं आजकल लोग इसके बारे में खुलेआम बात करते हैं। लिव इन रिलेशनशिप का चलन आजकल कुछ इस तरह चला हुआ है कि छोटे छोटे शहरों में यह काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। आइए आपको बताते हैं कि लिव इन रिलेशनशिप में रहने के क्या क्या फायदे हो सकते हैं।

 जाने लिव इन रिलेशनशिप में रहने के फायदे !

1. एक दूसरे से मिलने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ती है  live in relationships में

अगर हम बात करें आजकल के कपल्स की जो कि एक दूसरे से मिलने के लिए जाने कितने पापड़ बेलते हैं, वही दूसरी तरफ अगर आप लिव इन रिलेशनशिप में हैं तो आपको ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं है। आप आसानी से अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड के साथ एक ही फ्लैट में रह सकती हैं, ऐसा करने से पैसे और समय दोनों की बचत होती है।

2. आपको अपना भविष्य पहले से ही पता रहता है

जब आप किसी के साथ कमिटिड हैं और उनके साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रहीं हैं तो ऐसे में आपको पता होता है कि उनके साथ आपका भविष्य कैसा होगा। आप दोनों कैसे एक दूसरे का साथ देंगे, आपको एक दूसरे की आदत के बारे में भी अच्छे से पता चल जाता है।

 3. एक दूसरे के साथ ज्यादा समय बिताने को मिलता हैअगर आप दोनों वर्किंग हैं और लिव इन रिलेशनशिप में नहीं रहते हैं तो ऐसे में आपको यह पता ही होगा कि आप दोनों कितना कम मिल पाते हैं। ऐसे में अगर आप लिव इन रिलेशनशिप में रहते हैं तो आप वर्किंग होने के बाद भी एक दूसरे के लिए समय निकाल ही लेते हैं, क्योंकि आप ऑफिस के बाद घर ही आते हैं।

4. पैसों की बचत होती हैं

अगर आप दोनों वर्किंग है और अपने घर से किसी दूसरी जगह जॉब के लिए आएं हैं तो ऐसे में एक साथ रहकर आप पैसों की बचत कर सकते हैं। फिर चाहे बात घर के किराए की हो या फिर सफर करने पर खर्च होने वाला पैसा, आप हर तरफ से पैसा बचाते हुए नजर आएंगे।

5. आप जिम्मेदार हो जाते हैं

लिव इन रिलेशनशिप में रहने से आप जिम्मेदार हो जाते हैं और आप जिम्मेदारियों को समझने लग जाते हैं। ऐसे में आप दोनों का प्यार भी बढ़ता है। इसलिए लिव इन रिलेशनशिप में रहना भी जरूरी है।

 

You May Also Like

English News