जापान में बाढ़ से तबाही, 48 लोगों की मौत, लगभग 48 लापता

जापान के दक्षिण पश्चिम क्षेत्र बाढ़ और मूसलाधार बारिश से बुरी तरह से प्रभावित है. अभी तक बारिश से 48 लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हुए है, जबकि 48 लोग लापता हैं.जापान के दक्षिण पश्चिम क्षेत्र बाढ़ और मूसलाधार बारिश से बुरी तरह से प्रभावित है. अभी तक बारिश से 48 लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हुए है, जबकि 48 लोग लापता हैं.  एक वीडियो फुटेज में ओकायामा में एक आवासीय क्षेत्र दिखाया गया है जो भूरे रंग के पानी में एक विशाल झील की तरह नजर आ रहा है. कुछ लोग घरों की छतों और बालकनी में चले गये है. यहां भूस्खलन से एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह अन्य लापता है. 3,60,000 लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाये जाने के आदेश जारी किये गये थे.  एनएचके टीवी ने बताया कि प्रभावित इलाकों में खड़ी कारें जलमग्न हो गई है और प्रभावित क्षेत्रों में पानी पांच मीटर (16 फुट) की ऊंचाई तक पहुंच गया है. हिरोशिमा में भूस्खलन से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि बाढ़ग्रस्त इलाके से एक बच्चे का शव भी बरामद हुआ है.  एनएचके ने राहत का इंतजार कर रहे लोगों से उम्मीद नहीं खोने का आग्रह किया है. क्योटो प्रांत में विभिन्न बांधों पर बाढ़ को नियंत्रित करने का कार्य जारी है। 52 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई. क्योडो के अनुसार 47.2 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाये जाने के आदेश या परामर्श भेजे गये थे और आत्मरक्षा बलों, पुलिस और अग्निशमन के 48,000 सदस्य तलाशी अभियान में लगे हुए हैं.

एक वीडियो फुटेज में ओकायामा में एक आवासीय क्षेत्र दिखाया गया है जो भूरे रंग के पानी में एक विशाल झील की तरह नजर आ रहा है. कुछ लोग घरों की छतों और बालकनी में चले गये है. यहां भूस्खलन से एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह अन्य लापता है. 3,60,000 लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाये जाने के आदेश जारी किये गये थे.

एनएचके टीवी ने बताया कि प्रभावित इलाकों में खड़ी कारें जलमग्न हो गई है और प्रभावित क्षेत्रों में पानी पांच मीटर (16 फुट) की ऊंचाई तक पहुंच गया है. हिरोशिमा में भूस्खलन से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि बाढ़ग्रस्त इलाके से एक बच्चे का शव भी बरामद हुआ है.

एनएचके ने राहत का इंतजार कर रहे लोगों से उम्मीद नहीं खोने का आग्रह किया है. क्योटो प्रांत में विभिन्न बांधों पर बाढ़ को नियंत्रित करने का कार्य जारी है। 52 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई. क्योडो के अनुसार 47.2 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाये जाने के आदेश या परामर्श भेजे गये थे और आत्मरक्षा बलों, पुलिस और अग्निशमन के 48,000 सदस्य तलाशी अभियान में लगे हुए हैं.

You May Also Like

English News