यहाँ लड़कियां ढ़ूंढ रही हैं सेक्स पार्टनर, पार्टनर्स की हो गई किल्लत

जापान में लड़कियां ढ़ूंढ रही हैं दूल्हा, दूल्हों की हो गई किल्लत , जापान में युवाओं की घटती जनसंख्या एक बड़ी समस्या बनती जा रही है। यहां के ज्यादातर लड़के-लड़कियों को शादी करने के लिए रोमांटिक पार्टनर ही नहीं मिल रहे हैं। जनसंख्या बढ़ाने के लिए कम उम्र के युवा बिना किसी रोमांटिक डेटिंग अपने दोस्तों से ही शादी करने को मजबूर हो रहे हैं।
 
यहाँ लड़कियां ढ़ूंढ रही हैं सेक्स पार्टनर, पार्टनर्स की हो गई किल्लत
 

नया खुलासा: ज्यदा सेक्स से बढ़ती है औरतों की मेमरी पावर

यहां पर शादी के लिए युवाओं को मिलवाने वाली एक वेबसाइट पर युवा अपने कुछ किस्से भी शेयर कर रहे हैं। माटोम नेवर ने बताया कि उसके एक सहकर्मी ने 10 साल से दोस्त रही एक महिला से शादी कर ली। जापान में बिना डेटिंग किए शादी का चलन चल रहा है। जापान की अभिनेत्री माकी होरकिता ने अपने सहकलाकार कोजी यमामोतो से 2015 में सिर्फ एक ही महीने डेटिंग के बाद शादी कर ली।

 
जापान की एक मैग्जीन जोशी स्पा ने पिछले महीने एक कॉलम छापा था। इस कॉलम में शादी के लिए रोमांटिक पार्टनर ढूंढना और आत्महत्या करने की तुलना की गई। साथ ही जापान में अब अरेंज मैरिज का चलन ही चल पड़ा है। जहां पेरेंट्स ही अपने बच्चों के लिए पार्टनर ढूंढ रहे हैं। सेक्सुअल पार्टनर को लेकर हुए एक सर्वे के बाद यहां की एक समाजशास्त्री माकी फुकासावा ने यहां के पुरुषों को शाकाहारी बताया था।

खुलासा: अपनी पत्नी को ‘गैरमर्द’ के साथ खुद संबंध बनाने के लिए बोल रहे हैं पति

जापान सरकार की ओर करवाए गए एक सर्वे में सामने आया कि 69 प्रतिशत जापानी पुरुषों और 59 प्रतिशत जापानी महिलाओं के पास रोमांटिक पार्टनर नहीं है। पूरी दुनिया में जापान की जन्म दर सबसे कम हैं। यहां पिछले 5 सालों में प्रति 1000 लोगों ने सिर्फ 8.4 प्रतिशत बच्चों को ही जन्म दिया है। अनुमान है कि 2060 तक जापान की जनसंख्या 127 मिलियन लोगों से घटक 87 मिलियन ही रह जाएगी। जापान में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ पॉपुलेशन एंड सोशल सिक्योरिटी रिसर्च के अनुसार यहां 80 प्रतिशत कुंवारे लोग शादी करना चाहते हैं।

 
 

You May Also Like

English News