जायरा वसीम छेड़खानी केस: धारा 354 और POSCO एक्ट के तहत FIR हुई दर्ज

विस्तारा एयरलाइन की फ्लाइट में छेड़छाड़ का शि‍कार हुईं दंगल फेम एक्ट्रेस जायरा वसीम ने आखि‍रकार आरोपी के खि‍लाफ FIR दर्ज करवा दी है. जायरा ने ये FIR मुंबई के सहर पुलिस थाने में दर्ज करवाई है. मुंबई पुलिस ने धारा 354 (छेड़छाड़) और POSCO अधिनियम के तहत शि‍कायत दर्ज कर ली है. क्योंकि जायरा माइनर हैं इसलिए ये मामला POSCO अधिनियम के तहत दर्ज किया गया है.जायरा वसीम छेड़खानी केस: धारा 354 और POSCO एक्ट के तहत FIR हुई दर्जआज हैं अशोक कुमार की पुण्यतिथि, जानिए उनकी जिंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्से…

इस मामले में पुलिस के पास एक्ट्रेस के साथ छेड़छाड़ करने वाले यात्री की जानकारी पहुंच चुकी है.जानकारी के मुताबिक, विस्तारा एयरलाइन की ओर से जायरा के साथ छेड़खानी करने वाले यात्री के बारे में सारी जानकारी मुंबई पुलिस और मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन और DGCA को दे दी गई है. मिली जानकारी के मुताबिक, ये यात्री भारतीय ही है. पुलिस जल्द से जल्द इस यात्री तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. इस मामले में एयरलाइन कंपनी ने क्रू मेंबर्स के बयान भी ले लिए हैं. ये सारी जानकारी भी पुलिस तक पहुंचाई जा रही है. 

दिल्ली से मुंबई फ्लाइट से सफर कर रहीं एक्ट्रेस जायरा वसीम के साथ हुई छेड़खानी की घटना के बाद अब मुंबई पुलिस खुद इस मामले में जायरा का बयान लेने होटल पहुंची थी. जानकारी के मुताबिक जायरा ने कुछ समय मांगा उसके बाद अब मुंबई पुलिस की महिला ऑफिसर ने जायरा का बयान दर्ज कर इस मामले की छानबीन शुरू कर दी है. मुंबई पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए फ्लाइट में जायरा के साथ बैठे बाकी यात्रि‍यों की लिस्ट भी तैयार कर ली है. बाकी यात्रि‍यों के बयानों को गवाह के रूप में दर्ज किया जाएगा.

मेरे साथ होता तो रोना उसको पड़ता

वहीं देश की जानी मानी महिला रेस्लर गीता फोगाट ने जायरा के साथ हुई इस घटना को शर्मसार बताया है. उन्होंने ट्वीट किया है,

इसके अलावा DCW (दिल्ली कमिशन फॉर विमेन) की चीफ स्वाती मलाइलाल ने ट्वीट कर इस घटना को अत्यधिक निंदनीय बताया. उन्होंने जायरा वसीम को पुलिस शिकायत दर्ज करवाने की गुजारिश की ताकी आरोनी को हिरासत में लिया जा सके. चूंकि जायरा दिल्ली से मुंबई जा रहीं भी इसलिए DCW (दिल्ली कमिशन फॉर विमेन) की और से विस्तारा एयरलाइंस को इस मामले में नॉटिस जारी किया गया है. इस नोटिस में आरोपी शख्स की जानकारी देने की मांग की गई है और इसके खि‍लाफ कार्रवाई करने को कहा है.

महबूबा मुफ्ती ने भी किया ट्वीट

जम्मू-कश्मीर में की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी जायरा वसीम के साथ हुई घटना को लेकर ट्वीट किया है. महबूबा मुफ्ती ने लिखा-‘महिलाओं के साथ होने वाले किसी भी तरह के उत्पीड़न/अपराध के खि‍लाफ तेजी से और सही ढ़ंग से पेश आना चाहिए. मैं 2 दो बेटियों की मां होने के नाते महसूस कर सकती हूं जो कुछ भी जायरा वसीम के साथ हैं. आशा है कि संबंधित अधिकारियों इस मामले में सख्त कार्रवाई करेंगे.’

एयरलाइन दे रही है ये दलील

फ्लाइट में एक्ट्रेस के साथ हुई इस छेड़खानी की घटना को लेकर विस्तारा एयरलाइन्स और जायरा की टीम के अपने अपने वजर्न सामने आ रहे हैं. एयरलाइन्स का कहना है कि लैंडिंग के दौरान इस घटना की शि‍कायत करने की बात कही लेकिन  ऐसा करने के लिए जायरा और उनकी मां ने मना कर दिया. वहीं जायरा की मैनेजर ने एयरलाइन के इस दावे का खंडन किया है.

क्या है मामला

दंगल गर्ल जायरा वसीम ने फ्लाइट में शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए एक वीडियो अपलोड किया है. उनका आरोप है कि विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट में उनके ठीक पीछे बैठे शख्स ने उनके साथ गलत हरकत की. उनका ये भी आरोप है कि शि‍कायत के बाद भी फ्लाइट क्रू ने उनकी कोई मदद नहीं की. जायरा दिल्ली से मुंबई जा रही थीं.

You May Also Like

English News