बड़ी खबर : संन्यास लेने जा रही है साइना नेहवाल

NEW DELHI: INDIA की TOP शटलर साइना नेहवाल ‘चाइना सुपर सीरीज प्रीमियर’ में वापसी के लिए जम कर पसीना बहा रही हैं।

बड़ी खबर : संन्यास लेने जा रही है साइना नेहवाल
घुटने की चोट से वापसी कर रही 26 वर्षीय साइना ने कहा कि यह टूर्नमेंट उनके करियर के अंतिम पड़ाव हो सकता है। साइना के मुताबिक, इसके बाद वह संन्यास ले सकती हैं।
घुटने की सर्जरी के बाद वापसी कर रही साइना 15 नवंबर से शुरू होने वाले इस टूर्नमेंट के लिए ट्रेनिंग में जमकर पसीना बहा रही हैं।
ईएसपीएन.इन को दिए एक इंटरव्यू में इस शटलर ने कहा, ‘मैं फिलहाल इस टूर्नमेंट में हार या जीत के बारे में नहीं सोच रही हूं। मेरा ध्यान सारा कड़ी मेहनत पर है।’ लेकिन कहीं न कहीं साइना को यह उनके करियर का अंत भी लग रहा है।
देखते हैं क्या होता है
साइना ने कहा, ‘कई लोग ऐसा मान रहे हैं कि यह मेरे बैडमिंटन करियर का अंत है। हो सकता है यह सच हो, मैं भी ऐसा मानती हूं कि शायद यह मेरे करियर का लास्ट हो, पर देखते हैं आगे क्या होता है।
अपने करियर को लेकर मैं ज्यादा दूर तक नहीं सोचती, मैं साल दर साल आगे का प्लान करती हूं। मैं अगले 5-6 साल का टारगेट सेट नहीं कर रही हूं।’
घुटने की चोट के कारण अधूरा रहा ओलंपिक का सपना
साइना नेहवाल के दाहिने घुटने में चोट के कारण उनका ओलिंपिक में मेडल जीतने के अभियान को भी धक्का लगा था। इस चोट के कारण अगस्त के बाद अब वह दोबारा बैडमिंटन कोर्ट पर दिखाई देंगी।
अपनी इस चोट की सर्जरी के बाद साइना फिजियोथेरेपिस्ट हीथ मैथ्यू और कोच विमल कुमार की देखरेख में कर्नाटक बैडमिंटन असोसिएशन में दो महीने से अभ्यास कर रही हैं।
 

You May Also Like

English News