जिंदगी में इन कामों से दूर रहने पर सुखी रहेंगे आप

दुनिया में सफलता पाने के लिए और खुश रहने के लिए हम सैकड़ों ऐसे काम करते है जिससे हमें सफलता हासिल हो, लेकिन फिर भी निराश होकर हम बैठ जाते है. वहीं अगर हम खुद के भीतर झाँक कर देखें तो कुछ बहुत बारीक सी गलतियां हम कर बैठते है. इन गलतियों को भले ही आज के युवा मजाक में ले, लेकिन इन बातों का हमारे शास्त्रों में भी जिक्र किया गया है. 3. दाढ़ी बनाने को लेकर एक और तथ्य यह भी कहता है जिसके बारे में हमारे बुजुर्ग हमेशा कहा करते थे. गुरुवार और शनिवार के दिन दाढ़ी बनाना अशुभ होता है ऐसा नहीं करना चाहिए.

1. तुलसी के बारे में कहा जाता है कि वो बहुत ही पवित्र होती है, तुलसी को घर में लगाने से लक्ष्मी का निवास होता है, वहीं कई लोग ऐसे भी होते है जो शाम को अपने घर लगे तुलसी के पौधे की पत्तियों को तोड़ते है. ऐसा करने से आपके घर में लक्ष्मी नहीं आती.

2. कहा जाता है कि शाम के बाद रात को अपने घर में झाड़ू नहीं लगाना चाहिए. ऐसा करने से आपके घर से लक्ष्मी नाराज हो जाती है फिर लौटकर नहीं आती. 

3. दाढ़ी बनाने को लेकर एक और तथ्य यह भी कहता है जिसके बारे में हमारे बुजुर्ग हमेशा कहा करते थे. गुरुवार और शनिवार के दिन दाढ़ी बनाना अशुभ होता है ऐसा नहीं करना चाहिए. 

 
 

You May Also Like

English News