जिओ: जापानी बैंकों से लेगी 3,250 करोड़ का क़र्ज़…

निजी दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी रिलायंस जियो 3,250 करोड़ रुपए के सावधिक समुराई ऋण लेगा . इसके लिए जिओ ने जापान के बैंकों के साथ करार किया है. आपको बता दें कि समुराई ऋण वह होता है जो जापानी बैंक कम ब्याज दर पर  देता है.

इस बारे में रिलायंस जिओ द्वारा जारी बयान के अनुसार रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड ने करीब 53.5 अरब येन का सावधि ऋण जुटाने का करार किया है, जो सात साल में परिपक्व होगा. इसके लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने गारंटी दी है और इसका उपयोग रिलायंस जियो के पूंजीगत खर्चों की पूर्ति के लिए किया जाएगा. 60 पैसे प्रति येन की विनिमय दर पर करीब 3,248 करोड़ रुपए का ऋण दिया जाएगा .यह किसी एशियाई कंपनी को दिया गया सबसे बड़ा समुराय ऋण है.

आपको बता दें कि जिओ यह ऋण मिजुहो बैंक लिमिटेड, एमयूएफजी बैंक लिमिटेड और सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉरपोरेशन की सिंगापुर शाखा से मिलेगा.इसके लिए यह बैंक आपस में तालमेल करेंगे.जिओ कंपनी के निदेशक मंडल ने करीब 20 हजार करोड़ रुपए का ऋण जुटाने को पिछले ही महीने मंजूरी दी थी. कंपनी ने मोबाइल कारोबार में दो लाख करोड़ रुपए से अधिक का निवेश किया है.उसके पास 16.8 करोड़ उपभोक्ता हैं.

You May Also Like

English News