जिन्ना विवाद: हिन्दू जागरण मंच के तीन कार्यकर्ता गिरफ्तार

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में उपजे मोहम्मद अली जिन्ना विवाद के बाद हिन्दू जागरण मंच के सदस्यों ने मामला शांत करने के लिए ‘शांति मार्च’ निकलने का फैसला लिया था. लेकिन शांति मार्च निकलने से पहले ही अलीगढ़ पुलिस ने हिंसा की आशंका के चलते हिन्दू जागरण मंच के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है, सदस्यों के गिरफ्तार किए जाने के बाद हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. ये घटना अलीगढ़ के रामघाट रोड स्थित एसएमबी इंटर कॉलेज की है.अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में उपजे मोहम्मद अली जिन्ना विवाद के बाद हिन्दू जागरण मंच के सदस्यों ने मामला शांत करने के लिए 'शांति मार्च' निकलने का फैसला लिया था. लेकिन शांति मार्च निकलने से पहले ही अलीगढ़ पुलिस ने हिंसा की आशंका के चलते हिन्दू जागरण मंच के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है, सदस्यों के गिरफ्तार किए जाने के बाद हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. ये घटना अलीगढ़ के रामघाट रोड स्थित एसएमबी इंटर कॉलेज की है.  अपने सदस्यों को गिरफ्तार किए जाने के बाद हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता इतने उग्र हो गए कि पुलिस अधीक्षक तक से उनकी तीखी बहस हो गईं, कार्यकर्ता लगातार यह मांग कर रहे थे कि गिरफ्तार किए गए तीनों सदस्यों को तत्काल रिहा किया जाए, जिसपर पुलिस सहमत नहीं थी.   आपको बता दें कि पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना का मुद्दा अलीगढ़ के साथ-साथ पुरे देश में छाया हुआ है, ऐसे में हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने शांति मार्च निकालकर डीएम को ज्ञापन देने की योजना बनाई थी. लेकिन उनके शांति मार्च निकालने से पहले ही जब हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता एसएमबी इंटर कॉलेज पर इकट्ठे हुए, तो वहां  पुलिस, पीएसी और आरएएफ के जवान वहां पहले से मौजूद थे. पुलिस ने जब देखा कि कुछ कार्यकर्ता प्रदर्शन कर माहौल को ख़राब कर सकते हैं, तो उन्होंने ऐसे तीन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

अपने सदस्यों को गिरफ्तार किए जाने के बाद हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता इतने उग्र हो गए कि पुलिस अधीक्षक तक से उनकी तीखी बहस हो गईं, कार्यकर्ता लगातार यह मांग कर रहे थे कि गिरफ्तार किए गए तीनों सदस्यों को तत्काल रिहा किया जाए, जिसपर पुलिस सहमत नहीं थी. 

आपको बता दें कि पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना का मुद्दा अलीगढ़ के साथ-साथ पुरे देश में छाया हुआ है, ऐसे में हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने शांति मार्च निकालकर डीएम को ज्ञापन देने की योजना बनाई थी. लेकिन उनके शांति मार्च निकालने से पहले ही जब हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता एसएमबी इंटर कॉलेज पर इकट्ठे हुए, तो वहां  पुलिस, पीएसी और आरएएफ के जवान वहां पहले से मौजूद थे. पुलिस ने जब देखा कि कुछ कार्यकर्ता प्रदर्शन कर माहौल को ख़राब कर सकते हैं, तो उन्होंने ऐसे तीन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

You May Also Like

English News