खुशखबरी: 21 जुलाई को होगा लॉन्च, जियो के 4G VoLTE फीचर फोन की कीमत होगी 500 रुपये

रिलायंस जियो का 4G VoLTE फीचर फोन प्रोजेक्ट लंबे वक्त से चर्चा में छाया रहा है. रिलायंस जियो के लॉन्च के बाद से ही इसके आने वाले फीचर फोन को लेकर चर्चा बनी हुई है.

अब तक इसे लेकर कई तस्वीरें और रिपोर्ट्स सामने आती रही हैं लेकिन अब इसे लेकर नया दावा किया जा रहा है. खबर है कि आने वाले जियो 4G VoLTE फीचर फोन की कीमत 500 रुपये होगी और ये फोन 21 जुलाई को लॉन्च हो सकता है. दरअसल इस दिन रिलायंस इंडस्ट्री की एनुअल जनरल मीटिंग है और इस दिन कंपनी ही अपने फीचर फोन को लेकर ऐलान कर सकती है.

इकॉनमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक आने वाला रिलायंस जियो 4G VoLTE फीचर फोन 500 रुपये की कीमत के साथ आएगा. HSBC टेलीकॉम के एनालिस्ट राजीव शर्मा ने बताया कि ”जियो अपना फीचर फोन 500 रुपये में लॉन्च कर सकती है.” ये कीमत 2G कस्टमर्स तक 4G की पहुंच बनाने के लिए रखी गई है.

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 4G VoLTE फोन के 18-20 मिलियन मॉडल बनाने का ऑर्डर चीनी मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी को दिया जा चुका है. जो जुलाई महीने के अंत तक बनकर तैयार हो जाएंगे.  हालांकि इस पर कंपनी की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है.

भारत में अब तक कोई 4G फीचरफोन लॉन्च नहीं हुआ है. ज्यादातर फीचरफोन 2G कनेक्टिविटी के साथ आते हैं. माइक्रोमैक्स और लावा ने हाल ही में ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च किया है जो एंट्री लेवल बजट में 4G कनेक्टीविटी देते हैं. लेकिन इनकी कीमत भी 3000 रुपये ही है. ऐसे में 500 रुपये की कीमत वाला ये फोन नई क्रांति ला सकता है.

 

You May Also Like

English News