टाटा और एयरटेल देने वाले हैं जियो से टक्कर, कर रहे मेगा अलाएंस की तैयारी…

नई दिल्ली। टाटा समूह और भारती एंटरप्राइजेज के बीच टेलिकॉम, ओवरसीज केबल एंड एंटरप्राइजेज सर्विसेज और डायरेक्ट टु होम बिजनस में मेगा अलायंस को लेकर बातचीत शुरू हो चुकी है। यह जानकारी इस मामले से जुड़े कुछ सूत्रों के जरिए सामने आई है। इन सूत्रों के मुताबिक अनलिस्टेड टाटाटेलिसर्विसेज और टाटा स्काई के साथ लिस्टेड टाटा कम्युनिकेशंस के सुनील मित्तल की कंपनी भारती एयरटेल और उसके मालिकाना हक वाली डीटीएच सब्सिडियरी के साथ मर्जर प्रक्रिया को लेकर डील पर बातचीत जारी है।

टाटा और एयरटेल देने वाले हैं जियो से टक्कर, कर रहे मेगा अलाएंस की तैयारी...

इकोनॉमिक टाइम्स में प्रकाशित खबर के मुताबिक जब इस मामलें में पूछताछ करने की कोशिश की गई तो टाटा संस के प्रवक्ता ने प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया जबकि भारती एंटरप्राइज के प्रवक्ता ने भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। हालांकि यह बातचीत अभी शुरूआती चरण में है और इस बात की कोई निश्चिंतता नहीं है कि यह डील किस करवट बैठेगी। लेकिन अगर यह गठबंधन बनता है तो यह भारतीय दूरसंचार बाजार को और भी मजबूत करेगा।

साथ ही यह इस क्षेत्र के दिग्गज खिलाड़ियों आइडिया-वोडा, रिलायंस जियो और एयरटेल-टाटा के गठजोड़ को कड़ी टक्कर देने की स्थिति में होगा। इसके अलावा इस गठजोड़ से एयरटेल को कई मायनों मजबूती मिलेगी। यह न सिर्फ आइडिया-वोडाफोन के साथ ग्राहकों की संख्या के मामले में बल्कि रेवेन्यू मार्केट शेयर के मामले में भी गैप कम करने में मदद करेगा। आपको बता दें कि एयरटेल के भारत में करीब 280 मिलियन मोबाइल फोन यूजर हैं, जबकि टाटा टेलीसर्विस के करीब 48 मिलियन।

You May Also Like

English News