जिले के 362 गरीबों को मिला मुफ्त बिजली कनेक्शन…

महराजगंज। प्रदेश सरकार की सुगम संयोजन योजना के तहत शहरी गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे लोगों को मुफ्त बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से रविवार को जिले में विभिन्न स्थानों पर कनेक्शन प्रमाणपत्र वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान जिलेभर में 362 लोगों को मुफ्त बिजली कनेक्शन प्रमाणपत्र बांटे गए। महराजगंज नगर में 92, फरेंदा में 55, नौतनवां में 85, सिसवा में 130 लोगों को प्रमाण पत्र दिया गया।जिले के 362 गरीबों को मिला मुफ्त बिजली कनेक्शन...महागठबंधन: नीतीश के मंत्री ने CBI की तुलना कुत्ते से की, बीजेपी ने मांगा अपना इस्‍तीफा…

नगर के मैरिज हाल में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में परिवहन राज्य मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने 11 शहरी गरीबों को प्रमाण पत्र दिया। अन्य को अतिथियों ने प्रमाण पत्र सौंपा। परिवहन राज्य मंत्री ने कहा कि जिले में 24 घंटे बिजली देने की व्यवस्था की सुदृढ़ करने के लिए सब स्टेशन स्थापित किए जाएंगे। मुजुरी, चेहरी, चौमुखा में 33/11 केवीए विद्युत सब स्टेशन के लिए भूमि चयनित कर ली गई है। जनपद में कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए 40 गुंडों को जिला बदर और 20 के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई चल रही है।

डीएम वीरेंद्र कुमार सिंह, एसपी आरपी सिंह, सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया, पनियरा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह, जिलाध्यक्ष अरुण शुक्ला ने परिवहन मंत्री का स्वागत किया। साथ ही क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया।
चिऊरहां की शरीफून निशा, धनेवा धनेई की अंजूम आरा, रीना, राजेंद्र, मैना देवी, मंजरी, फूलवा, तरीकुननिशा, मो. जमा खातून, ऊषा देवी और दयाराम को परिवहन मंत्री ने संयोजन प्रमाण पत्र दिया।

फरेंदा प्रतिनिधि के अनुसार, आनंदनगर डिविजन कार्यालय पर कैंप लगाकर 55 लोगों में बिजली कनेक्शन का प्रमाण पत्र वितरित किया गया। विधायक प्रतिनिधि विवेका पांडेय ने कहा कि शासन की मंशा हर घर में बिजली को रोशनी पहुंचाने की है ताकि उन्हें प्रदेश के विकास का अहसास हो। गांवों में अंधेरे को उजाला में बदलने की कवायद तेज हो गयी है। भाजपा नेता राजेश जायसवाल ने कहा कि यह सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है जिसका लाभ प्रदेश के सभी गरीब परिवारों को मिलेगा। कनेक्शन पाने वालों में सुनीता, गीता देवी, निर्मला, केशव शर्मा, अनिल कुमार, प्रदीप कुमार, साहिंद निशा, गिलासी देवी, रामहित आदि को कनेक्शन पत्र मिला। इस दौरान अधिशासी अभियंता आरके गौतम, एसडीओ नवीन चंद्रा, जेई पीएन कश्यप, एई कृष्ण कुमार भार्गव आदि मौजूद रहे।

नौतनवां प्रतिनिधि के अनुसार, बिजली कार्यालय पर लगे कैंप में दस लोगों को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया गया। एसडीओ राजनरायन ने बताया कि मुफ्त बिजली कनेक्शन के लिए 85 पात्रों का चयन किया गया है। नौतनवां जेई सुनील कुमार प्रजापति, सोनौली जेई सुशील गुप्ता, लिपिक अजय कुमार, महाबीर प्रसाद, शंकर घिमिरे, संतोष पांडेय, संतोष कुमार, भाजपा विधानसभा प्रभारी समीर त्रिपाठी, प्रदीप सिंह, ओमप्रकाश जायसवाल, जितेंद्र जायसवाल, गोपाल सोनकर मौजूद रहे। 
कोठीभार प्रतिनिधि के अनुसार, एसडीओ निचलौल राजीव यादव के नेतृत्व में पुराने विद्युत उपकेंद्र पर आयोजित कैंप में 130 लोगों को मुफ्त कनेक्शन का पेपर दिया गया। एसडीओ ने आशा, माधुरी, संवारी, जलेखा, ध्रुव, रामनरेश, कौलेसरा, नंदलाल, अशोक, शनिचरा सहित दस लोगों को प्रमाणपत्र दिया। इस दौरान जेई इरफानुल्लाह खान, मनोज गुप्ता, जवाहरलाल, मोहन, पप्पू कुमार आदि मौजूद रहे।

loading...

You May Also Like

English News