जिस कमरे से शुरु हुआ था फेसबुक, उसी कमरे में जा पहुंचे जुकरबर्ग, Video शेयर किया

नई दिल्ली: मार्क जुकरबर्ग ने 13 पहले फेसबुक की शुरुआत की थी। आज 13 साल बाद 33 साल के जुकरबर्ग हॉस्टल के उसी कमरे में पहुंचे जहां पर उन्होंने फेसबुक को लॉन्च किया था। इस दौरान फेसबुक के फाउंडर ने अपने कॉलेज के दिनों और अपनी पत्नी प्रिसिला चान के साथ हुई मुलाकात को याद किया। जुकरबर्ग ने जिस कमरे में फेसबुक को लॉन्च किया था वो हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के हॉस्टल का कमरा है।

जुकरबर्ग इसी हॉस्टल के H-33 में रहते थे। जुकरबर्ग ने 23 मिनट के इस वीडियो को फेसबुक पर शेयर किया। जिसमें वे कहते हैं 13 साल पहले मैंने जिस जगह को छोड़ दिया था, वहां मैं पहली बार वापस आया। यही वह जगह है जहां मेरी जिंदगी में कई खास मौके आए। जुकरबर्ग हॉस्टल किर्कलैंड हाउस के रुम नंबर H-33 में रहते थे। उसी कमर में उन्होंने 4 फरवरी 2004 को फेसबुक को लॉन्च किया था।

ये भी पढ़े: बिग ब्रेकिंग: करीना कपूर कर रही है मरने कि बात…जानिए क्यों

उस वक्त जुकरबर्ग की उम्र 19 साल की थी। इस मौके बनाई गई वीडियो में उन्हों ने अपनी पत्नी प्रिसिला की स्टोरी भी शेयर की है। प्रिसिला भी तब हार्वर्ड के हॉस्टल में ही रहती थी। और वहीं दोनों की पहली मुलाकात भी हुई थी। प्रिसिला ने कहा मैं हॉस्टल में रहने के दौरान 18 साल की थी और जुकरबर्ग 19 के। इनदोनों ने 19 मई 2012 को शादी कर ली थी।

जुकरबर्ग ने जो वीडियो फेसबुक पर शेयर किया है उसे 13 घंटे में ही 54 लाख से ज्यादा लोगों ने देख लिया। इस वीडियो को 27 हजार से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है। कॉलेज की पढ़ाई बीच में छोड़कर जुकरबर्ग ने फेसबुक नाम के जिस सोशल नेटवर्किंग प्लैटफॉर्म को डेवलप किया आज उसके तकरीबन 2 अरब यूजर हैं।

 

You May Also Like

English News