जिस खिलाड़ी को युवराज ने जड़े थे 6 छक्के, उसने इस रिकॉर्ड में की हरभजन की बराबरी

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान पर पारी और 55 रनों से जीत दर्ज की. इसी के साथ दो टेस्ट मैचों के सीरीज भी 1-1 से बराबर हो गई. इंग्लैंड की इस जीत में उसके तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का काफी अहम योगदान रहा. ब्रॉड ने इस मैच में पाक की कमर तोड़ते हुए सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में भारत के स्टार गेंदबाज हरभजन सिंह की बराबरी भी कर ली. ये दोनों ही खिलाड़ी अब संयुक्त रुप से 11वें स्थान पर मौजूद हैं. 

स्टुअर्ट ब्रॉड ने दूसरे टेस्ट मैच में कुल 66 रन खर्च कर 6 विकेट अपने नाम किए. और इसी के साथ वे टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले 11वें खिलाड़ी बन गए. उनके खाते में अब टेस्ट क्रिकेट में कुल 417 विकेट दर्ज हो गए हैं. इसी के साथ उन्होंने हरभजन सिंह की बराबरी भी कर ली है. हरभजन सिंह के नाम भी टेस्ट मैच में 417 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज हैं. 

स्टुअर्ट ब्रॉड ने जहां 215 पारियों में 417 विकेट लेने का कारनामा किया हैं. वहीं हरभजन सिंह ने 417 विकेट लेने के लिए 190 परियां खेली थी. ब्रॉड से आगे वर्तमान में क्रिकेट में सक्रिय खिलाड़ियों में जेम्स एंडरसन और डेल स्टेन ही हैं. डेल के नाम फिलहाल 419 जबकि एंडरसन के नाम 540 विकेट दर्ज हैं. 

You May Also Like

English News