जिस रिकॉर्ड को विराट कोहली ने बनाया दस साल में… वो महज 4 घंटे में हो गया धाराशायी !

चोट से उबरने के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल में शानदार वापसी की, उन्होने इस सीजन के पहले ही मैच में 62 रनों की शानदार पारी खेली, विराट की इस पारी के साथ ही आईपीएल इतिहास में वो सुरेश रैना को पीछे छोड़ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए थे, लेकिन कोहली के नाम ये रिकॉर्ड सिर्फ 4 घंटे ही रहा। आरसीबी के मैच के बाद शुक्रवार को ही खेले गए दूसरे मैच में रैना ने 35 रनों की पारी खेली और एक बार फिर से वो विराट कोहली से आगे निकल गए।

अजान, अंडरवर्ल्ड और शादी… ये हैं सोनू निगम की 5 बड़ी परेशानियां

आपको बता दें कि आईपीएल में गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना ने 150 मैचों में सबसे ज्यादा 4206 रन बनाये हैं, दूसरे नंबर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली है, तो तीसरे स्थान पर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा है जिन्होने 3883 रन बनाये हैं।

बात अगर आईपीएल के टॉप टेन बल्लेबाजों की करें, तो इसमें देशी बल्लेबाजों का बोलबाला है, इस लिस्ट में सात भारतीय खिलाड़ी हैं।

आईपीएल के टॉप टेन बल्लेबाज…
सुरेश रैना: 4206
विराट कोहली: 4172
रोहित शर्मा: 3883
गौतम गंभीर: 3816
डेविड वॉर्नर: 3538
रॉबिन उथप्पा: 3488
क्रिस गेल: 3486
एबी डिविलयर्स: 3365
एमएस धोनी: 3303
शिखर धवन: 3202

आईपीएल का दसवां सीजन खेला जा रहा है, पिछले नौ सीजन में इस टूर्नामेंट ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कई प्रतिभाशाली और होनहार क्रिकेटर दिये,

इसके साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके कई क्रिकेटरों ने भी आईपीएल में जमकर हाथ दिखाया, उन्हें इस टूर्नामेंट ने अपने अंदर के बचे क्रिकेट को दिखाने का मौका दिया।

You May Also Like

English News