जीते जी की अटल की उपेक्षा, अब BJP कर रही उनका राजनीतिक इस्तेमाल: कांग्रेस

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा पूरे देश में निकाली जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेपी के सभी प्रदेश अध्यक्षों को अस्थि कलश सौंपे, जिसके बाद ये हर राज्य में जा रहे हैं.जीते जी की अटल की उपेक्षा, अब BJP कर रही उनका राजनीतिक इस्तेमाल: कांग्रेस

अब इस मुद्दे ने राजनीतिक रूप भी ले लिया है. कांग्रेस पार्टी ने अस्थि कलश यात्रा को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी इसे एक राजनीतिक यात्रा के तौर पर इस्तेमाल कर रही है.

कांग्रेस नेता पीएल पूनिया ने कहा कि जब अटल जी जिंदा थे, तब बीजेपी ने उनकी अपेक्षा की. आज अटल बिहारी वाजपेयी, मुरली मनोहर जोशी और लालकृष्ण आडवाणी को भारतीय जनता पार्टी के पोस्टरों में भी जगह नहीं मिलती है. पोस्टर्स में सिर्फ नरेंद्र मोदी और अमित शाह मिलते हैं. पूनिया ने कहा कि अब वाजपेयी के निधन के बाद इस तरह उनका राजनीतिक इस्तेमाल करना सही नहीं है.

आपको बता दें कि इससे पहले भी अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी और कांग्रेस नेता करुणा शुक्ला ने भी अटल की अस्थि कलश यात्रा पर सवाल उठाए थे. उनका कहना था कि बीजेपी ये कलश यात्रा सिर्फ वोट के लिए और दिखाने के लिए निकाल रही है.

गौरतलब है कि गुरुवार को अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि कलश लखनऊ पहुंचे, जहां गृहमंत्री राजनाथ सिंह, योगीआदित्यनाथ, राम नाईक आदि उपस्थित रहे. शुक्रवार को भी देश के कई हिस्सों में वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा निकाली जाएगी.

You May Also Like

English News