जी-स्पॉट के कारण महिलाए करती हैं सेक्स के दौरान ऐसा फील!

जी-स्पॉट के कारण महिलाए करती हैं सेक्स के दौरान ऐसा फील। सेक्स स्त्री पुरुष दोनों के लिए महत्वपूर्ण होता है। लेकिन कभी-कभी सेक्स के दौरान कुछ ऐसी चीजें भी घटित हो जाती हैं जिससे अक्सर लोग सरप्राइज हो जाते हैं। येल यूनिवर्सिटी से जुड़ी और फर्स्ट रेस्पांस की प्रवक्ता डॉ. मेरी जेन मिनकिन कहती हैं कि सेक्स के दौरान कई महिलाए योनि का ड्राई होना महसूस करती हैं।

जी-स्पॉट के कारण महिलाए करती हैं सेक्स के दौरान ऐसा फील!

वुमन हेल्थ के मुताबिक, 33 फीसदी युवा महिलाएं योनि के सूखे होने का अनुभव करती हैं। हफिंगटन पोस्ट की खबर के मुताबिक सेक्स शुरू करने के एक या दो मिनट के बाद ही महिलाओं को यह अनुभव हो जाता है कि सेक्स कैसा रहने वाला है, अच्छा, बुरा या कुछ और ओहियो में सुम्मा सेंटर फॉर सेक्सुअल हेल्थ के डायरेक्टर किंबरले रेस्निक एंडरसन ने कहा कि जब सेक्स की नौबत आती है, तो महिलाएं ‘सेक्सुअल न्यूट्रिलिटी’ की अवस्था में शुरुआत करती हैं।

कई बार, किसी निश्चित सेक्सुअल पोजिशन में होने पर महिला को पेशाब के लिए जाने का अनुभव होता है। जैसे डॉगी स्टाइल में, इग्नाइट योर प्लेजर की संस्थापक और सेक्स कोच एमी लेवाइन कहती हैं कि ये सनसनी जी-स्पॉट को उकसाने से पैदा होती है, जो कि महिला को स्खलन की ओर ले जाती है।

इसके अलावा सेक्स के दौरान आवाज निकालना का भी एक पहलू है। एक अध्ययन में सामने आया था कि 66 फीसदी महिलाएं अपने पार्टनर को क्लाइमेक्स तक पहुंचाने के लिए आवाज़े निकालती हैं, जबकि 87 फीसदी महिलाएं अपने पार्टनर का आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए ऐसा करती है।

महिलाओं को सेक्स करते समय सिर दर्द की भी समस्या हो सकती है, यह सिरदर्द वास्तव में सिर या फिर गर्दन का हल्का दर्द हो सकता है, जो सेक्सुअल उत्तेजना बढ़ने के साथ बढ़ता है।  अक्सर यह भी होता है कि ऑर्गेज्म के समय यह अचानक उठे दर्द के रूप में सामने आता है।

इसलिए अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो तो घबराए नहीं क्योंकि इससे पता चलता है की आप एक अच्छे क्लाइमेक्स की ओर बढ़ रही हैं।

You May Also Like

English News