जुकरबर्ग ने फेसबुक के नये मिशन का खुलासा किया

फेसबुक का नया मिशन लोगों को समुदाय बनाने तथा दुनिया को एक साथ मिलाने की क्षमता प्रदान करेगा। सोशल नेटवर्क के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने यहां यह बात कही। फोर्ब्स डॉट कॉम की रपट के मुताबिक, जुकरबर्ग ने गुरुवार को सोशल नेटवर्क के पहले सामुदायिक शिखर सम्मेलन में फेसबुक के नए उद्देश्यों का खुलासा किया। शिकागो में हुई इस सभा में फेसबुक के 120 अलग-अलग समूहों के नेतृत्व ने भाग लिया। 

जुकरबर्ग ने फेसबुक के नये मिशन का खुलासा किया

फेसबुक ने पहले अपने मिशन को लेकर कहा था कि उसका लक्ष्य “दुनिया को और अधिक खुला और जुड़ा हुआ बनाना है।” जुकरबर्ग के हवाले से यह कहा गया है कि फेसबुक के नए मिशन का मतलब यह नहीं है कि कंपनी दोस्तों और परिवार को जोड़ने से दूर जा रही है, बल्कि यह कि लोगों को सार्थक समुदायों से जुड़ने में सक्षम बनाने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है।

जुकरबर्ग ने कहा, “10 सालों तक हमने अपने दोस्तों और परिवार के साथ लोगों को जोड़ने के लिए सब कुछ करने पर ध्यान केंद्रित किया था। लेकिन अब मुझे लगता है कि समुदायों को जोड़ना और लोगों को नए दृष्टिकोण से अवगत कराना तथा नए लोगों से मिलाना भी एक महत्वपूर्ण काम है, जो न सिर्फ लोगों को आवाज देगा, बल्कि उन्हें एक साथ एक पैमाने पर लाकर वास्तव में आगे बढ़ने में मदद करेगा।”

 

You May Also Like

English News