जूतों से आती है बदबू? आजमाएं ये आसान से नुस्खे

क्या आप भी अपने जूतों की बदबू से परेशान हैं? क्या जूतों की बदबू की वजह से आपसे भी लोग दूर-दूर रहने लगे हैं? अगर इसका जवाब हां में है तो परेशान होने की जरुरत नहीं। आज हम आपको ऐसे टिप्स देंगे जिससे आप घर में पड़ी चीजों का इस्तेमाल करके जूतों की बदबू से निजात पा सकते हैं-
जूतों से आती है बदबू? आजमाएं ये आसान से नुस्खे

 संतरे या नींबू के छिलके-
ताजा संतरे,नींबू या मौसमी के छिलकों को रातभर के लिए जूतों में रखकर छोड़ दें। जब जूतों का इस्तेमाल करना हो तब इन्हें निकाल दें। जूतों से गंध दूर हो जाएगी।

बेहतर नींद के लिए अपनाएं ये तरीका और खो जाएं ब्रह्मांड में

 बेकिंग सोडा-
बेकिंग सोडा भी जूतों की बदबू दूर करने में मददगार साबित हो सकती है। इसके लिए रात में आप बेकिंग सोडा को जूतों में अच्छे से डालकर रख दें। सुबह जूतों को झाड़कर आप इस्तेमाल में ला सकते हैं। बेकिंग सोडा जूतों में मौजूद बैक्टीरिया को दूर करता है। साथ ही जूतों में मौजूद नमी को भी सोखता है।

 शरीर के बाल भी देते हैं चेतावनी, जानिए कैसी-कैसी?

बेबी पाउडर-
आप बेकिंग पाउडर की जगह बेबी पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें मौजूद सुगंध आपके जूतों के दुर्गंध को दूर करने में सक्षम है। 

 टी बैग्स-
ब्लैक टी-बैग्स में टैनिन पाया जाता है जो बैक्टीरिया के खात्मे के लिए काफी कारगर होता है। इसको इस्तेमाल में लाने के लिए इसे गर्म पानी में डालें फिर इसे ठंडा होने दें। इसे 1 घंटे के लिए जूतों में डालकर छोड़ दें। 1 घंटे के बाद जूतों में मौजूद पानी को पोछ दें। बदबू गायब हो जाएगी।

 

You May Also Like

English News