जूनियर शूटिंग विश्व कप: मुस्कान के स्वर्ण से भारत शीर्ष पर

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में भारत के नाम एक और स्वर्ण पदक जुड़ गया है. इस बार भारत के लिए मुस्कान ने महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीता, जिससे भारत ने चीन को दूसरे पायदान पर धकेल कर अंक तालिका में शीर्ष स्थान प्राप्त कर लिया है.  भारत की 16 बरस की मुस्कान ने चीन की किन सिहांग और थाईलैंड की कन्याकोर्न हिरूनफोएम को हराकर पीला तमगा हासिल किया.जूनियर शूटिंग विश्व कप: मुस्कान के स्वर्ण से भारत शीर्ष पर

मुस्कान के अलावा टीम वर्ग में भी मुस्कान, मनु भाकर ओर देवयांशी राणा को स्वर्ण पदक मिला. भारत ने प्रतियोगिता में कुल नौ स्वर्ण समेत 22 पदक जीतकर तालिका में पहला स्थान हासिल किया है. भारत को पांच रजत और आठ कांस्य पदक मिले वहीं चीन ने आठ स्वर्ण पदक जीते. मुस्कान का पदक भारत का चौथा व्यक्तिगत पदक था. पिछले साल वह इस चैम्पियनशिप में चौथे स्थान पर रही थी लेकिन इस बार उन्होंने छठे दौर में बढत बनाकर परफेक्ट पांच का स्कोर किया.

मनु भाकर इस वर्ग में चौथे स्थान पर रही और अरुणिमा गौर 7वें स्थान पर रही. टीम वर्ग में भारत की मुस्कान, मनु और राणा ने स्वर्ण जीता जबकि रजत भी भारत की गौर, महिमा अग्रवाल और तनु रावल को मिला. थाईलैंड की टीम को कांस्य पदक मिला. पुरुषों की जूनियर स्कीट स्पर्धा में भारत के अनंतजीत सिंह नरुला, आयुष रुद्रराजू और गुरनिलाल सिंह ने रजत पदक जीता. 

You May Also Like

English News