जेडीएस-कांग्रेस बैठक के बाद मंत्रिमंडल पद के लिए हुई चर्चा

कर्नाटक चुनाव में चली सियासी जंग कल ढाई दिन के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद खंत होती नजर आई वहीं आज कांग्रेस और जेडीएस के बीच सरकार गठन को लेकर चल रही बैठक में कुछ अहम बातों को लेकर चर्चा हुई, जिसमें कांग्रेस और जेडीएस के मंत्रियों के बारे में साथ ही स्पीकर और दो उपमुख़्यमंत्रियों के बारे में भी चर्चा हुई. कर्नाटक चुनाव में चली सियासी जंग कल ढाई दिन के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद खंत होती नजर आई वहीं आज कांग्रेस और जेडीएस के बीच सरकार गठन को लेकर चल रही बैठक में कुछ अहम बातों को लेकर चर्चा हुई, जिसमें कांग्रेस और जेडीएस के मंत्रियों के बारे में साथ ही स्पीकर और दो उपमुख़्यमंत्रियों के बारे में भी चर्चा हुई.   इस बैठक के बाद सामने आ रही खबर के अनुसार जेडीएस के कुमारस्वामी मुख्यमंत्री पद का भार संभालेंगे, मंत्रिमंडल में जेडीएस के 13 वहीं कांग्रेस के 20 मंत्री हो सकते है. इस बैठक में जो अहम मुद्दा चर्चा का विषय का रहा वो था दो उपमुख्यमंत्री बनाने का. जेडीएस ने जहाँ किसी मुस्लिम नेता को उपमुख्यमंत्री बनाए जाने का पक्ष किया वहीं कांग्रेस ने इस बारे में प्रदेश अध्यक्ष जी परेश्वमर और तीन दिन से चल रहे सियासी जंग में पार्टी के संकटमोचक रहे डीके शिवकुमार का नाम आगे किया.  इससे पहले कुमारस्वामी को राज्यपाल ने बहुमत इकठ्ठा कर सरकार बनाने का न्यौता भेजा है, वहीं कल यानी सोमवार को कुमारस्वामी दिल्ली रवाना हो रहे है जहाँ वो कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गाँधी के साथ कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गाँधी से मिलेंगे. बता दें, सरकार बनाने के लिए कर्नाटक में तीन भारी ड्रामा चला जिसके बाद बहुमत नहीं साबित कर पाने की वजह से बीजेपी के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

इस बैठक के बाद सामने आ रही खबर के अनुसार जेडीएस के कुमारस्वामी मुख्यमंत्री पद का भार संभालेंगे, मंत्रिमंडल में जेडीएस के 13 वहीं कांग्रेस के 20 मंत्री हो सकते है. इस बैठक में जो अहम मुद्दा चर्चा का विषय का रहा वो था दो उपमुख्यमंत्री बनाने का. जेडीएस ने जहाँ किसी मुस्लिम नेता को उपमुख्यमंत्री बनाए जाने का पक्ष किया वहीं कांग्रेस ने इस बारे में प्रदेश अध्यक्ष जी परेश्वमर और तीन दिन से चल रहे सियासी जंग में पार्टी के संकटमोचक रहे डीके शिवकुमार का नाम आगे किया.

इससे पहले कुमारस्वामी को राज्यपाल ने बहुमत इकठ्ठा कर सरकार बनाने का न्यौता भेजा है, वहीं कल यानी सोमवार को कुमारस्वामी दिल्ली रवाना हो रहे है जहाँ वो कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गाँधी के साथ कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गाँधी से मिलेंगे. बता दें, सरकार बनाने के लिए कर्नाटक में तीन भारी ड्रामा चला जिसके बाद बहुमत नहीं साबित कर पाने की वजह से बीजेपी के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. 

You May Also Like

English News