जेल तोड़ फ्रांस का कुख्यात चोर हेलिकॉप्टर से फरार

फ्रांस का एक कुख्यात चोर अपने तीन साथियों के साथ पेरिस की जेल तोड़कर हेलिकॉप्टर से भाग निकला। बाद में हेलिकॉप्टर पेरिस के उत्तरी-पूर्वी उपनगर में खड़ा पाया गया। वह दूसरी बार जेल तोड़कर भागा है। पहली बार वह 2013 में उत्तरी फ्रांस की एक जेल को डायनामाइट से उड़ाकर भाग निकला था। हालांकि छह सप्ताह बाद ही उसे पकड़ लिया गया था।फ्रांस का एक कुख्यात चोर अपने तीन साथियों के साथ पेरिस की जेल तोड़कर हेलिकॉप्टर से भाग निकला। बाद में हेलिकॉप्टर पेरिस के उत्तरी-पूर्वी उपनगर में खड़ा पाया गया। वह दूसरी बार जेल तोड़कर भागा है। पहली बार वह 2013 में उत्तरी फ्रांस की एक जेल को डायनामाइट से उड़ाकर भाग निकला था। हालांकि छह सप्ताह बाद ही उसे पकड़ लिया गया था।  अधिकारियों ने बताया कि कुख्यात चोर रीडोआइन फेड (46) पेरिस के दक्षिणी-पूर्वी उपनगर रियू में भारी संख्या में हथियारों से लैस व्यक्तियों की सहायता से जेल तोड़कर कुछ ही मिनट के भीतर भाग खड़ा हुआ। उसे अप्रैल में एक अदालत ने मई 2010 में लूटपाट और गोलीबारी के मामले में 25 साल की सजा सुनाई थी।  इस घटना में एक पुलिसकर्मी की मौत भी हो गई थी। फेड, पेरिस के बाहरी हिस्से में स्थित उपनगरों में कठिन हालात में अप्रवासियों के बीच बड़ा हुआ है। उसने कई टीवी शो में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और अपने आपराधिक युवा जीवन और पेरिस उपनगरों में एक अपराधी के रूप में उभरने की कहानी से संबंधित दो पुस्तकों का सह-लेखन भी किया। उसका पूरा आपराधिक जीवन "स्कारफेस" और "हीट" जैसी अमेरिकी फिल्मों से प्रभावित है।

अधिकारियों ने बताया कि कुख्यात चोर रीडोआइन फेड (46) पेरिस के दक्षिणी-पूर्वी उपनगर रियू में भारी संख्या में हथियारों से लैस व्यक्तियों की सहायता से जेल तोड़कर कुछ ही मिनट के भीतर भाग खड़ा हुआ। उसे अप्रैल में एक अदालत ने मई 2010 में लूटपाट और गोलीबारी के मामले में 25 साल की सजा सुनाई थी।

इस घटना में एक पुलिसकर्मी की मौत भी हो गई थी। फेड, पेरिस के बाहरी हिस्से में स्थित उपनगरों में कठिन हालात में अप्रवासियों के बीच बड़ा हुआ है। उसने कई टीवी शो में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और अपने आपराधिक युवा जीवन और पेरिस उपनगरों में एक अपराधी के रूप में उभरने की कहानी से संबंधित दो पुस्तकों का सह-लेखन भी किया। उसका पूरा आपराधिक जीवन “स्कारफेस” और “हीट” जैसी अमेरिकी फिल्मों से प्रभावित है।

You May Also Like

English News