जेल में बंदियों ने किया बवाल, तोडफ़ोड़ ,पथराव व आगजनी !

फर्रूखाबाद : जिला जेल में स्थित अस्पताल में दवा की कमी को लेकर बंदियों ने बवाल कर दिया। बंदियों ने जमकर पत्थरबाजी की। जिसमें प्रभारी डीएम एनपी पांडेय, जेल अधीक्षक राजेश वर्मा सहित कई सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। इतना ही नहीं मौके पर स्थिति संभालने पहुंचे फर्रुखाबाद के एसपी को पर बंदियों ने पत्थर बरसाए। वह इसमें बाल- बाल बच गए।

 


बंदियों ने पत्थर के साथ जेल अस्पताल में भी आगजनी कर दी। अस्पताल में मौजूद बेड और सामान आग के हवाले कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे एसपीए प्रभारी डीएम ने बंदियों को शांत कराने की कोशिश की तो उन्हें भी पत्थरबाजी का सामना करना पड़ा। जिसमें डीएम घायल हो गए। प्रभारी डीएम और सीडीओ नरेंद्र प्रसाद पांडेयए जेल अधीक्षक राकेश कुमार सहित आधा दर्जन सुरक्षा कर्मी और कुछ बंदी भी घायल हो गए। फिलहाल सभी को लोहिया अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

उधर भारी संख्या में पुलिस फोर्स स्थिति को काबू करने की कोशिश में जुटी हुई है। बंदियों का आरोप है कि जेल चिकित्सक डाक्टर नीरज अवैध रूप से वसूली करते थे और बंदियों का उचित इलाज भी नहीं करते थे। स्थिति को संभालने के लिए आरोपी चिकित्सक को जेल अस्पताल से हटा दिया गया है और जेलर धर्म पाल सिंह को भी सस्पेंड कर दिया है। डीआईजी जेल राजेंद्र प्रताप ने अब मोर्चा संभाल लिया है और बंदियों से बातचीत शुरू कर दी है।

You May Also Like

English News