जेल में लालू से मिले झामुमो पार्टी के अध्यक्ष हेमंत सोरेन, झारखंड की सियासत में मची हलचल

झारखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव से जेल में मुलाकात की है। हेमंत सोरेन के साथ कुणाल षाडंगी ने भी लालू यादव से मुलाकात की। गौरतलब है कि चारा घोटाला के दो मामलों में सजा के बाद लालू यादव रांची के केंद्रीय कारागार होटवार में बंद हैं।  जेल में लालू से मिले झामुमो पार्टी के अध्यक्ष हेमंत सोरेन, झारखंड की सियासत में मची हलचल

जेल नियमों के मुताबिक एक हफ्ते में सिर्फ तीन लोग ही लालू यादव से मुलाकात कर सकते हैं। ऐसे में हेमंत सोरेन की लालू यादव से मुलाकात को राजनीतिक रूप से अहम माना जा रहा है। हेमंत सोरेन ने लालू यादव से मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया है लेकिन साथ ही कहा कि मौजूदा राजनीति के पहलुओं पर भी चर्चा हुई। हेमंत ने कहा कि लालू जी वरिष्ठ राजनीतिज्ञ हैं। 

रांची के होटवार स्थित केंद्रीय कारागर में लालू यादव से मुलाकात के बाद हेमंत सोरेन ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि लालू जी ने साथ मिल कर काम करने को कहा है। इस मुलाकात के बाद हेमंत ने कहा कि महागठबंधन के स्वरूप पर चर्चाएं चल रही हैं और समय आने पर इसे सार्वजनिक किया जाएगा। 

ऐसे में कयास लगा जा रहे हैं कि आने वाले दिनों में बिहार की तर्ज पर झारखंड में जेएमएम और राजद अन्य दलों के साथ मिलकर कोई गठबंधन बनाएं। 

हेमंत के बताया कि लालू जी ने उनसे कहा है कि साथ लड़ो और भाजपा का सफाया कर दो। उन्होंने कहा कि हम भाजपा की गीदड़ भभकियों से डरने वाले नहीं हैं और झारखंड में बीजेपी का सफाया कर देंगे। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव का इस राज्य को विशेष आाशीर्वाद है। हेमंत ने कहा कि साल 2019 क्या, अभी चुनाव हो जाए तो भाजपा को मुंह की खानी पड़ेगी। 

You May Also Like

English News