जेल से रिहाई के बाद इस सोसायटी में ही रहेंगे आरुषि के माता-पिता…

आरुषि-हेमराज हत्याकांड में बरी होने के बाद सोमवार शाम तलवार दंपती नोएडा सेक्टर-25 स्थित जलवायु विहार सोसायटी के फ्लैट नंबर एल-245 में अरुषि के नाना के घर पहुंचे। इसी सोसायटी के एल-32 में (लगभग 300 मीटर दूर) तलवार दंपती का घर है, जहां 15 मई 2008 की रात आरुषि व नौकर हेमराज का कत्ल हुआजेल से रिहाई के बाद इस सोसायटी में ही रहेंगे आरुषि के माता-पिता...

तलवार दंपती की जेल से रिहाई को सुरक्षा के लिहाज से गोपनीय रखा जा रहा था। शुरू में कयास लगाए जा रहे थे कि तलवार दंपती पहले मंदिर या गुरुद्वारे जाएंगे। उसके बाद वह दिल्ली में हौज खास स्थित अपने घर पर रहने के लिए जाएंगे। गाजियाबाद की डासना जेल से निकलने के बाद दोनों मीडिया से बचने के लिए मंदिर नहीं गए। दोनों अपने कुछ परिजनों व रिश्तेदारों के साथ सीधा एल-245 सेक्टर-25 पहुंचे। बताया जा रहा है कि वह कुछ दिन तक यहीं रहेंगे।
 

था। फिलहाल यह घर किराए पर है।

तलवार दंपती के इंतजार में यहां सुबह से ही मीडिया का जमावड़ा लगा था। शाम को तलवार दंपती की रिहाई के बाद यहां 100 से ज्यादा मीडियाकर्मी जुट चुके थे। सोसायटी के बाहर मुख्य सड़क पर सभी चैनलों की ओबी वैन लगी थी। तलवार दंपती की गाड़ी जैसे ही सोसायटी के गेट पर पहुंची, मीडियाकर्मियों ने उनकी गाड़ी को घेर लिया। भीड़ को काबू करने और तलवार दंपती को सुरक्षित घर के भीतर पहुंचाने के लिए यहां पहले से ही थाना सेक्टर-20 की पुलिस मौजूद थी। पुलिस और परिजन काफी मशक्कत के बाद मीडिया से बचाते हुए तलवार दंपती को घर के अंदर ले जा सके।
 

आरुषि के नाना के घर पर तलवार दंपती से मिलने के लिए पहले से ही रिश्तेदार और कुछ खास दोस्त पहुंचे हुए थे। घर में घुसते ही नूपुर तलवार की मां लता तलवार ने दोनों की आरती उतारी। इसके बाद नूपुर माता-पिता के गले लगकर भावुक हो गईं। दोनों ने घर में ही बने मंदिर में माथा टेका और पूजा की।
 

घर के बाहर लगा मीडियाकर्मियों का हुजूम तलवार दंपती से बात करना चाहता था। वह मीडिया से बात करने नहीं आए। हालांकि डॉ. राजेश तलवार की भाभी वंदना तलवार बाहर आईं और मीडिया से कहा कि यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने लंबा रास्ता तय किया है। राजेश और नूपुर पूरे सम्मान के साथ घर लौटे हैं। जांच एजेंसियों ने जो भी आरोप लगाए थे, हाईकोर्ट ने उन्हें सबसे बरी कर दिया है।

You May Also Like

English News