ज्वैलर्स का धनतरेस पर बड़ा ऑफर, EMI पर दे रहे ज्वैलरी

फेस्टिव सीजन और धनतेरस को ध्यान में रखते हुए अगर आप गोल्ड-सिल्वर की ज्वैलरी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो देश के कई नामी ज्वैलर्स ने अपनी शॉप और ऑनलाइन खास ऑफर निकाल रखा है, जिसके तहत आप की जेब पर किसी तरह का अतिरिक्त बोझ नहीं पड़ेगा। हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे ऑफर्स के बारे में जो कंपनियों ने फिलहाल लॉन्च किए हुए हैं…. ज्वैलर्स का धनतरेस पर बड़ा ऑफर, EMI पर दे रहे ज्वैलरी

भूलकर भी इस दिवाली पर किसी के साथ न शेयर ये 5 खास चीजें…

तनिष्क दे रहा है ये खास ऑफर
देश के सबसे बड़े ब्रांडेड ज्वैलरी कंपनियों में शुमार तनिष्क ने कैरटलेन के साथ मिलकर जीरो परसेंट ईएमआई का ऑफर निकाला हुआ है। इसके तहत 15 हजार रुपये से अधिक की ज्वैलरी खरदने पर ईएमआई का ऑप्शन मिलेगा।

वहीं अगर कोई ग्राहक एक हजार रुपये से लेकर के 15 हजार रुपये तक की ज्वैलरी खरीदता है तो उसको ‘अभी खरीदें बाद में भुगतान करें’ का ऑफर दिया है। फिलहाल यह स्कीम मुंबई, दिल्ली-एनसीआर, बंगलूरू, हैदराबाद, पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद और कोलकाता के लोगों के लिए है। देश के अन्य शहरों में भी इसे शीघ्र लॉन्च किया जाएगा। 

इन ई-कॉमर्स साइट पर भी मिल रहा है ऑफर
ई-कॉमर्स वेबसाइट्स फिल्पकार्ट, अमेजन और स्नैपडील भी ज्वैलरी खरीदने पर कैश ऑन डिलिवरी का ऑप्शन दे रही हैं। हालांकि इन वेबसाइट्स से ज्वैलरी खरीदने पर केवल डिस्काउंट मिलेगा। इन साइट्स पर किसी तरह का कोई ईएमआई ऑफर नहीं मिलेगा। अमेजन पर गोल्ड और डायमंड ज्वैलरी खरीदने पर 60 फीसदी का डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है।   

यहां से भी खरीद सकते हैं ज्वैलरी
ऑनलाइन ज्वैलरी शॉप वेल्‍वेट केस डॉटकाम के साथ भी ईएमआई पर ज्वैलरी खरीद सकते हैं। कंपनी 15 सौ से ज्‍यादा के प्रोडक्‍ट पर इस तरह के ऑफर लेकर आई है।  

29 हजार के स्तर पर है गोल्ड
फेस्टिव सीजन की शुरुआत से लेकर के गोल्ड के दाम 29 हजार रुपये के स्तर पर फिलहाल बने हुए हैं। हालांकि खुदरा बाजार में सोना अभी भी 30 हजार के स्तर पर चल रहा है। सरकार द्वारा 2 लाख रुपये से अधिक की खरीददारी पर पैन कार्ड की अनिवार्यता को बढ़ाने की घोषणा करने के बाद से ज्वैलर्स की उम्मीद काफी बढ़ गई है।

लगता है 13 फीसदी तक मेकिंग चार्ज

सोने-चांदी की खरीद पर जीएसटी के अलावा 13 फीसदी तक मेकिंग चार्ज भी देना होगा। वहीं गोल्ड क्वाइन की खरीद पर किसी तरह का कोई ईएमआई ऑफर नहीं है। अगर आप सोने के सिक्के खरीदते हैं, तो फिर पूरे पैसे देने होंगे। यह ऑफर केवल गोल्ड, सिल्वर और डायमंड की ज्वैलरी खरीदने पर मिल रहा है।

You May Also Like

English News