झटपट बनाए स्वादिष्ट चीज़ पास्ता बॉल्स

अगर आपका मन भी बाहर जाकर कोई नई डिश का स्वाद लेने का कर रहा हैं और तपती धूप के कारण आप बाहर नहीं जा पा रहे हैं तो आज हम लाये हैं आपके लिए एक ऐसी रेसिपी जो आपके मुँह में पानी भी ले आयेंगी और घर पर ही आपको बाहर के खाने का मज़ा भी मिल जायेगा .अगर आपका मन भी बाहर जाकर कोई नई डिश का स्वाद लेने का कर रहा हैं और तपती धूप के कारण आप बाहर नहीं जा पा रहे हैं तो आज हम लाये हैं आपके लिए एक ऐसी रेसिपी जो आपके मुँह में पानी भी ले आयेंगी और घर पर ही आपको बाहर के खाने का मज़ा भी मिल जायेगा .  सामग्री :  पास्ता - 1 कप (उबला और कटा हुआ) प्रोसेस्ड चीज - 1/2 कप (कदूकस किया हुआ) मक्खन - 2 TBSP मैदा - 5 TBSP दूध - 1.5 कप हरा धनिया - 2 TBSP (बारीक कटा हुआ)  अजमोद - 1 TBSP (बारीक कटा हुआ)  हरी मिर्च - 2 TBSP (बारीक कटी हुई) नमक - स्वादानुसार ब्रेड क्रम्ब्स - 1/2 कप  तेल - तलने के लिए  विधि :  नॉन-स्टिक पैन में मक्ख़न गरम करके उसमें मैदा डालकर उसे धीमी आंच पर भूनिये और उसमें दूध डालकर अच्छी तरह मिलाकर लगातार चलते हुए  गाढ़ा होने तक पकाइये.इस मिश्रण को ठंडा होने के लिए रख दीजिये . एकल बर्तन में पास्ता, चीज, धनिया, अजमोद, हरी मिर्च और नमक डालकर अच्छी तरह मिलाकर छोटे-छोटे बॉल्स बना लीजिये . कढाई में तेल गरम करके इन बॅाल्स को मैदे के घोल में डीप करके ऊपर से ब्रेड क्रम्ब्स में लपेटकर धीमी आंच पर हल्का भूरा रंग होने तक तल लीजिए और टोमेटो कैचप या चीली सॉस के साथ परोसिए.

सामग्री :

पास्ता – 1 कप (उबला और कटा हुआ)
प्रोसेस्ड चीज – 1/2 कप (कदूकस किया हुआ)
मक्खन – 2 TBSP
मैदा – 5 TBSP
दूध – 1.5 कप
हरा धनिया – 2 TBSP (बारीक कटा हुआ) 
अजमोद – 1 TBSP (बारीक कटा हुआ) 
हरी मिर्च – 2 TBSP (बारीक कटी हुई)
नमक – स्वादानुसार
ब्रेड क्रम्ब्स – 1/2 कप 
तेल – तलने के लिए

विधि :

नॉन-स्टिक पैन में मक्ख़न गरम करके उसमें मैदा डालकर उसे धीमी आंच पर भूनिये और उसमें दूध डालकर अच्छी तरह मिलाकर लगातार चलते हुए  गाढ़ा होने तक पकाइये.इस मिश्रण को ठंडा होने के लिए रख दीजिये .
एकल बर्तन में पास्ता, चीज, धनिया, अजमोद, हरी मिर्च और नमक डालकर अच्छी तरह मिलाकर छोटे-छोटे बॉल्स बना लीजिये .
कढाई में तेल गरम करके इन बॅाल्स को मैदे के घोल में डीप करके ऊपर से ब्रेड क्रम्ब्स में लपेटकर धीमी आंच पर हल्का भूरा रंग होने तक तल लीजिए और टोमेटो कैचप या चीली सॉस के साथ परोसिए.

You May Also Like

English News