झड़ते बालों से हैं परेशान, तो इस खास बीज का जरूर करें इस्तेमाल,देखिये फायेदा..

गलत खान पान और स्ट्रेस के चलते आजकल युवाओं में बाल झड़ने की समस्या आम बात हो गई है। बेजान हल्के बाल आपकी पर्सनेलिटी को खराब कर सकते हैं। अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं हैं तो जानिए कैसे अलसी का इस्तेमाल कर आप चेहरे पर रौनक के साथ बालों को भी काला घना बना सकते हैं।झड़ते बालों से हैं परेशान, तो इस खास बीज का जरूर करें इस्तेमाल,देखिये फायेदा..शहद में छुपी है इन बीमारियों से लड़ने की ताकत

आगे की स्लाइड्स पर क्लिक करके जानें अलसी के बीज के कुछ चमत्कारी फायदों के बारे में।  

अलसी में मौजूद ओमेगा 3 फैटी एसिड बालों को स्वस्थ और मजबूत बनाने के अलावा उन्हें टूटने से भी बचाता है। साथ ही इसमें मौजूद एंटी वायरल गुण सर्दी और फ्लू होने से ये भी बचाते हैं। सर्दी की वजह से भी बाल काफी हद तक टूटते हैं।  

अलसी का तेल बालों में रूसी की समस्या को भी दूर करता है। आगे कि स्लाइड्स में जाने कैसे करें अलसी का इस्तेमाल।  

उपयोग का तरीका
बालों को घना और मुलायम बनाने के लिए रोज एक चम्मच असली के बीज खाने चाहिए। इसके अलावा आप इसे अपनी सलाद या अन्य डिश में भी मिला सकते हैं। अलसी के बीज के पाउडर को आटे में मिलाकर उसकी रोटी बनाकर खाई जा सकती हैं। साथ ही इसका तेल बालों में लगाने से भी काफी फर्क पड़ता हैं। 

जानिये किस तरह से दूर करे अपने शरीर की सूजन को ख़त्म..

अलसी के तेल का प्रयोग बालों की जड़ों में करने से बालों को पोषण मिलता है। इसके अलावा अलसी में मौजूद विटामिन बी हमारी त्वचा के रुखेपन और कील-मुंहासों को भी दूर करता है।  इसमें फाइबर होने की वजह से व्यक्ति कोक भूख कम लगती है जिसकी वजह से उसका वजन भी नियंत्रित रहता है।    

You May Also Like

English News