टला बड़ा हादसा: कटनी-चोपन पैसेंजर ट्रेन के पांच डिब्बे पटरी से उतरे

मध्य प्रदेश के कटनी जिले में शनिवार रात को कटनी-चोपन पैसेंजर ट्रेन सलहना और पि‍परि‍याकला के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई. ट्रेन के 5 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में 12 लोगों के घायल होने की सूचना है. मौके पर राहत का काम जारी है. वहीं आपको बता दें क‍ि शनिवार सुबह को ही बिहार के लखीसराय जिले के किऊल रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक किनारे रखी रेल पटरी के मौर्य एक्सप्रेस की एक बोगी में घुस जाने से एक यात्री की मौत हो गई, जबकि दो घायल हो गए.

पुलिस के अनुसार, किऊल रेलवे स्टेशन के पास हटिया-गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस जिस ट्रैक से गुजर रही थी, उसी के पास रखी रेल पटरियों में से एक 10 फीट की पटरी अचानक बोगी में घुस गई. इस पटरी की चपेट में आने से एक यात्री की मौत हो गई, जबकि दो घायल हो गए. मृतक की पहचान सहारनपुर के मंगल सेठ के रूप में की गई है. मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

आपको बता दें कि पिछले साल 2017 में एक के बाद एक रेल एक्सीडेंट के बाद रेलवे सवालों के घेरे में आ गया है. कई दुर्घटनाओं के बाद अगस्त में प्रधानमंत्री से मुलाकात करने के बाद दो बड़े रेल हादसे की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पूर्व रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस्तीफे की पेशकश की थी. इसके बाद सितंबर में रेल मंत्रालय की जिम्मेदारी पीयूष गोयल को दी गई थी. ऐसे में गोयल की सबसे बड़ी जिम्मेदारी लोगों का भरोसा रेलवे पर लाने की थी. हालांकि रेल हादसे अबतक नहीं रुके हैं.

You May Also Like

English News