टला बड़ा हादसा, टूटी पटरी से गुजर गई पैसेंजर…

रघुराज सिंह व निहस्था रेलवे स्टेशन के बीच गुरुवार सुबह 7.57 बजे रायबरेली पैसेंजर (54153) ट्रेन फर्राटा भरते हुए निकल गई। ग्रामीणों ने सूचना तकिया स्टेशन मास्टर को दी। स्टेशन मास्टर ने सूचना कंट्रोल के अलावा माडल रेलवे स्टेशन के कार्यवाहक स्टेशन अधीक्षक विश्राम को दी। मंडल कार्यालय के अधिकारी एसएस से अपडेट लेने में जुट गए। इसके अलावा रेल पथ निरीक्षक की टीम भी रवाना हो गई। करीब 9.30 बजे रायबरेली डिवीजन के रेलपथ निरीक्षक विपिन कुमार गैंगमैनों की टीम के साथ मौके पर पहुंचे और ट्रैक मरम्मतीकरण का काम शुरू हुआ। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद मरम्मत का कार्य पूरा हो टला बड़ा हादसा, टूटी पटरी से गुजर गई पैसेंजर...तो शनिवार से भरा जायेंगा GST रिटर्न फाइल का फॉर्म, ऐसे भरें फार्म…

सका। इस दौरान ट्रैक पर अन्य कोई भी ट्रेन न होने से रेल यातायात प्रभावित नहीं हुआ। तकिया रेलवे स्टेशन स्टेशन अधीक्षक सलीम अहमद ने बताया कि इस रूट पर 54153 रायबरेली पैसेंजर ट्रेन व ऊंचाहार एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन हो रहा है। जिसके चलते रेल सफर पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा।

रेलवे ट्रैक मेंटीनेंस में रेलपथ विभाग की लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रही हैं। रेलपथ विभाग के अफसरों के गैर जिम्मेदराना रवैय्ये से बीते आठ महीने में तीन बड़े हादसे हो चुके हैं।

हादसों में गनीमत रही कि यात्रियों की जिंदगी सुरक्षित रहीं। बता दें कि टूटी रेल पटरी की चपेट में आकर 12 जनवरी को गंगाघाट छमक नली के पास मालगाड़ी हादसे का शिकार हो चुकी है। 19 अप्रैल को कुसंभी रेलवे स्टेशन के पास उत्सर्ग एक्सप्रेस पटरी टूटी होने से डिरेल हुई थी। इसके अलावा 21 मई को माडल रेलवे स्टेशन पर एसी स्पेशल एलटीटी एक्सप्रेस के 11 कोच टूटी पटरी की चपेट में आकर रेल ट्रैक से उतर चुके हैं। तीनों हादसों की जांच अभी पूरी भी नहीं हो पाई थी कि गुरुवार को रायबरेली पैसेंजर ट्रेन बड़े हादसे का शिकार होते बाल-बाल बच गई।

टूटी पटरी से गुजर गई पैसेंजर, टला हादसा
रायबरेली डिवीजन के रघुराज सिंह स्टेशन के पास टूटी पटरी से गुजर गई ट्रेन
दो घंटे मशक्कत के बाद दुरुस्त किया गया ट्रैक

You May Also Like

English News