टाटा मोटर्स ने उतारी ‘अर्बन टफरोडर-टाटा टिएगो एनआरजी’

टाटा मोटर्स ने बुधवार को एक नई कार टिएगो एनआरजी लॉन्च करने की घोषणा की। मालाबार सिल्वर, कैन्यन ऑरेंज एवं फूजी व्हाइट रंगो में उपलब्ध इस नई कार की दिल्ली में पेट्रोल वर्जन की कीमत 5,49,995 रुपये और डीजल वर्जन की कीमत 6,31,995 रुपये होगी। टाटा मोटर्स ने बुधवार को एक नई कार टिएगो एनआरजी लॉन्च करने की घोषणा की। मालाबार सिल्वर, कैन्यन ऑरेंज एवं फूजी व्हाइट रंगो में उपलब्ध इस नई कार की दिल्ली में पेट्रोल वर्जन की कीमत 5,49,995 रुपये और डीजल वर्जन की कीमत 6,31,995 रुपये होगी। बख्तरबंद जैसे अग्रभाग के डिजाइन वाली यह कार उबड़-खाबड़ सड़कों पर भी आराम से चल सकती है। इसीलिए इसे अर्बन टफरोडर नाम दिया गया है। 1.2 लीटर रेवोट्रोन पेट्रोल और 1.05 लीटर रेवोटॉर्क डीजल इंजन से इसकी शक्ति में बढ़ोतरी होती है।  पथरीले ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर चलने के लिए इसमें विशेष ट्यून्ड सस्पेंशन लगाए गए हैं। स्टीयरिंग सिस्टम इंटेलीजेंट विद्युत चालित है। सुरक्षा के लिए दोहरे फ्रंट एयरबैग्स तथा रिवर्स पार्किंग असिस्ट सिस्टम दिया गया है। बरसात के दिनों में पीछे के कांच को साफ रखने के लिए रियर वाइपर की व्यवस्था है।

बख्तरबंद जैसे अग्रभाग के डिजाइन वाली यह कार उबड़-खाबड़ सड़कों पर भी आराम से चल सकती है। इसीलिए इसे अर्बन टफरोडर नाम दिया गया है। 1.2 लीटर रेवोट्रोन पेट्रोल और 1.05 लीटर रेवोटॉर्क डीजल इंजन से इसकी शक्ति में बढ़ोतरी होती है।

पथरीले ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर चलने के लिए इसमें विशेष ट्यून्ड सस्पेंशन लगाए गए हैं। स्टीयरिंग सिस्टम इंटेलीजेंट विद्युत चालित है। सुरक्षा के लिए दोहरे फ्रंट एयरबैग्स तथा रिवर्स पार्किंग असिस्ट सिस्टम दिया गया है। बरसात के दिनों में पीछे के कांच को साफ रखने के लिए रियर वाइपर की व्यवस्था है।

You May Also Like

English News