टीचर्स के लिए बड़ी खुशखबरी: KVS recruitment में निकली 546 वैकेंसी, जल्‍द करें एप्‍लाई

केंद्रीय विद्यालय संगठन यानी KV ने टीचर्स के लिए बंपर वैकेंसी निकाली है. ये वैकेंसी नॉर्थ ईस्‍टर्न जोन के लिए हैं. कुल 546 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं.टीचर्स के लिए बड़ी खुशखबरी: KVS recruitment में निकली 546 वैकेंसी, जल्‍द करें एप्‍लाईBreaking: सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे करेल, जनरक्षा यात्रा में हुए शामिल!

KVS इस प्रक्रिया के तहत 220 प्राइमरी टीचर्स (PRTs), 182 पोस्‍ट ग्रेजुएट टीचर्स (PGT) और 144 ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर्स (TGTs) की भर्ती करेगा. ये सभी भर्तियां ग्रुप B पोस्‍ट के लिए हैं.

कैसे करें आवेदन

जो अभ्‍यर्थी आवेदन करना चाहते हैं वे केंद्रीय विद्यालय संगठन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 17 अक्‍टूबर 2017 तक आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए अभ्‍यर्थियों को सावधानीपूर्वक एप्लिकेशन फॉर्म भरना होगा. एक हालिया पासपोर्ट साइज की फोटो, सिग्‍नेजचर की आवश्‍यकता भी होगी.

ऑनलाइन एप्लिकेशन सब्मिट करने से पूर्व रजिस्‍ट्रेशन नंबर जनरेट करके सुरक्षित रखना होगा. एक बार ऑनलाइन एप्लिकेशन भर देने पर उसका प्रिंटआउट निकालकर उस पर फोटोग्राफ लगाकर रखना होगा.

सेलेक्‍शन प्रक्रिया

लिखित परीक्षा और इंटरव्‍यू के आधार पर चयन किया जाएगा. जल्‍द ही KV की वेबसाइट पर लिखित परीक्षा की तारीख अपडेट कर दी जाएगी.

महत्‍वपूर्ण तिथि

आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 अक्‍टूबर 2017 है.

अधिक जानकारी के लिए KVS की ऑफिशियल वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर लॉगइन करें.

You May Also Like

English News