टीम इंडिया अगले साल मार्च में खेलेगी ट्राई सीरीज, इन दो टीमों के बीच होगा मुकाबला

श्रीलंका क्रिकेट ने अगले साल घरेलू सीजन के लिए टी20 इंटरनेशनल ट्राई सीरीज की आधिकारिक घोषणा कर दी है। टीम इंडिया और बांग्लादेश भी इस ट्राई सीरीज का हिस्सा होंगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सीरीज में कुल 7 मुकाबले खेले जाएंगे।  इसका मतलब है कि तीनों टीमें दो-दो मुकाबले खेलेगी। शीर्ष दो टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडिया अगले साल मार्च में खेलेगी ट्राई सीरीज, इन दो टीमों के बीच होगा मुकाबला

…तो क्या लंका के कप्तान ने टीम इंडिया पर कर दिया है ‘काला जादू ‘?

श्रीलंका में ट्राई सीरीज 8 मार्च को शुरू होगी, जिसका फाइनल मैच 20 मार्च को खेला जाएगा। इसे मिनी एशिया कप भी माना जा रहा है। हालांकि, पाकिस्तान और अफगानिस्तान इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगी। बता दें कि आखिरी बार ये तीनों टीमें किसी टी20 इंटरनेशनल सीरीज में एक साथ साल 2016 वर्ल्ड टी20 में खेली थीं।  

2016 वर्ल्ड टी20 से पहले इन टीमों की भिड़ंत एशिया कप 2016 में भी हुई थी। उल्लेखनीय है कि दोनों टूर्नामेंट्स में टीम इंडिया सबसे सफल रही। भारतीय टीम ने पहले एशिया कप का खिताब जीता और फिर इसके बाद वो वर्ल्ड टी20 के सेमीफाइनल तक पहुंची। बता दें कि भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होने वाली टी20 इंटरनेशनल ट्राई सीरीज का नाम निदहास ट्रॉफी रखा गया है जो साल 1998 में भी खेली गई थी। ये श्रीलंका की स्वतंत्रता की 50वीं वर्षगांठ पर आयोजित की जा रही है। 

इस सीरीज के कार्यक्रम जल्दी ही घोषित किया जाएगा। सीरीज श्रीलंका के 70 साल के स्वतंत्रता के जश्न का हिस्सा होगी। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के प्रेसीडेंट थिलन सुमतिपाला ने कहा, ’70 साल एक लंबी यात्रा है, जिसे याद रखने और जश्न मनाने की जरुरत है। हमें खुशी है कि हमारे पड़ोसी जो इसी यात्रा को हमारे साथ साझा करते हैं, वो हमारे साथ इस जश्न में शामिल हो रहे हैं। हम सोचते हैं कि यह क्रिकेट के इतिहास में एक मील का पत्थर है और अच्छी चीजों के होने का शुभ संकेत है।’ 

बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी ने इस जश्न का हिस्सा बनने को लेकर अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि उन्हें जैसे ही न्यौता मिला उन्हें उसे स्वीकार करने में कोई हिचकिचाहट नहीं हुई।

You May Also Like

English News