टीम इंडिया का कोच बनना चाहते थे ये दिग्गज, अब मिली अफगानिस्तान की कमान

वेस्टइंडीज के फिल सिमंस अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच होंगे. वह आठ जनवरी से अपना कार्यभार संभालेंगे. सिमंस भारत के लालचंद राजपूत का स्थान लेंगे. उन्हें अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने तीन महीने के बाद ही कोच पद से हटा दिया था.टीम इंडिया का कोच बनना चाहते थे ये दिग्गज, अब मिली अफगानिस्तान की कमान

बता दें कि वेस्टइंडीज के इस दिग्गज ने पूर्व भारतीय कोच अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए इंटरव्यू दिया था, लेकिन आखिर में रवि शास्त्री को यह जिम्मेदारी मिली.

सिमंस के मार्गदर्शन में टीम फरवरी में शारजाह में जिंबाब्वे के खिलाफ होने वाली सीरीज में हिस्सी लेगी. सिमंस इस सीरीज से पहले टीम के साथ काम करना शुरू कर देंगे. सिमंस का करार 2019 वर्ल्ड कप तक का है.

सिमंस इससे पहले वेस्टइंडीज और आयरलैंड टीम के हेड कोच थे. एसीबी ने जिन तीन लोगों का चयन किया था, उनमें से सिमंस एक थे और अपने अनुभव के कारण इस पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे. 

वेबसाइट-क्रिकइंफो ने एसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शाफिक स्टानिकजाई के हवाले से लिखा है, ‘हमने फिल सिमंस को इसलिए चुना क्योंकि वह हमारी टीम को समझते हैं.’

उन्होंने लिखा, ‘वह वेस्टइंडीज, जिंबाब्वे और आयरलैंड की टीमों के कोच रह चुके हैं. यह सभी वही टीमें हैं, जो अफगानिस्तान से वर्ल्ड कप क्वालीफायर में खेलेंगी.’ जिंबाब्वे दौरे पर अफगानिस्तान की टीम दो टी-20 और पांच वनडे मैच खेलेगी. यह सीरीज पांच फरवरी से 19 फरवरी तक चलेगी.

You May Also Like

English News