टीम इंडिया की अब तक सबसे बड़ी जीत, विरोधी टीम को केवल 27 रनों पर समेटा

 हरनप्रीत कौर के कप्तानी और हरफनमौला प्रदर्शन की मदद से मलेशिया में चल रहे महिला टी-20 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे दिन अपनी नियमित कप्तान मिताली राज की अनुपस्थिति में भी टीम इंडिया ने थाईलैंड को भी 66 रनों से करारी मात देकर अपना विजयी अभियान जारी रखा. उससे पहले रविवार को  कप्तान मिताली राज द्वारा शानदार नाबाद 97 रनों के बाद गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी की बदौलत मौजूदा चैंपियन भारत ने महिला टी-20 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में मेजबान मलेशिया को  केवल 27 रनों पर ही समेट कर 142 रन के भारी अंतर से हरा कर रिकॉर्ड जीत हासिल की. 

टूर्नामेंट में पाकिस्तान, बंगलादेश, श्रीलंका और थाईलैंड की टीमें भी हिस्सा ले रही हैं. टूर्नामेंट के दूसरे दिन सोमवार को मिताली ब्रिगेड  ने बिना अपनी कप्तान के हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में थाईलैंड को भी बड़े अंतर से हराने में सफलता हासिल की. इस मैच में थाईलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का चुनाव किया. भारत की ओर से मोना मेशराम ने 32, स्मृति मंधाना ने 29, अंजु पाटिल ने 22 और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 27 रनों का योगदान देते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 132 रन बनाए. थाईलैंड की ओर से वॉन्गपाका लिन्गप्रासर्ट ने तीन ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट लिए. जबकि नताया बूचाथम और रत्नापोर्न पोदुग्लेर्ड को एक एक विकेट मिला. 

इसके जवाब में थाईलैंड की बल्लेबाजी शुरुआत में एक बार जो लड़खड़ाई तो संभल नहीं पाई और पूरी टीम केवल 66 के स्कोर पर ही आउट हो गई. थाईलैंड की छह बैटर दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू  पाईं. तेवल नताया बूचाथम सबसे ज्यादा 21 रन ही बना सकीं, वहीं नारुएमोल चाईवाई 14 और चानिदा सट्थिरुआंग 12 रन का ही योगदान दे सकीं. 

भारत की ओर से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट, दीप्ती शर्मा ने दो, और पूजा वत्सरकरऔर पूनम यादव ने एक एक विकेट लिया. कप्तान हरमनप्रीत कौर को उनके प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. 

142 रनों के बड़े अंतर से हराया मलेशिया को 
इससे पहले रविवार को भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 169 रन का मजबूत स्कोर बनाया और फिर मलेशिया को 13.4 ओवर में 27 रन पर ढेर कर दिया. मलेशियाई टीम की कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सकी जबकि छह बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाईं. टीम के लिए शशा आजमी ने सर्वाधिक नौ रन बनाए. भारत की ओर से पूजा वस्त्राकर ने छह रन पर तीन विकेट, अनुजा पाटिल और पूनम यादव ने दो-दो विकेट जबकि शिखा पांडे ने एक विकेट हासिल किए. 

इससे पहले भारत ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 169 रन का मजबूत स्कोर बनाया. मिताली ने 69 गेंदों पर 13 चौके और एक छक्का लगाया. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 23 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 32 और दीप्ति शर्मा ने 12 गेंदों पर दो चौकों की बदौलत नाबाद 18 रन का योगदान दिया. 

इस जीत के साथ ही भारत के दो मैचों में 4 अंक हो गए हैं वह अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है. इसके अलावा श्रीलंका, पाकिस्तान और बांगलादेश के भी दो-दो अंक हैं. श्रीलंका ने अभी केवल एक ही मैच खेला है जबकि पाकिस्तान और बांगलादेश दो-दो मैच खेल चुके हैं. थाईलैंड और मलेशिया को अभी तक एक भी अंक नहीं मिला हैं. 

You May Also Like

English News