टीम इंडिया के साथ अफ्रीका दौरे पर जाएंगे चार एक्सट्रा बॉलर…

टीम इंडिया 27 दिसंबर को अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होगी। चयनकर्ताओं ने इस दौरे के लिए 17 सदस्यों की घोषणा पहले ही कर दी है, लेकिन इस बीच खबर यह भी है कि अब इस दौरे पर टीम इंडिया के साथ 4 और तेज बॉलर जाएंगें। हालांकि ये किसी मैच में खिलेंगे नहीं बल्कि नेट्स पर सिर्फ बल्लेबाजों को प्रैक्टिस करवाएंगे। टीम इंडिया के साथ अफ्रीका दौरे पर जाएंगे चार एक्सट्रा बॉलर...

विराट ने तोड़ा इस महिला क्रिकेटर का दिल, कभी किया था सरेआम प्रपोज

इन चार गेंदबाजों में हैदराबाद के मोहम्मद सिराज, मध्यप्रदेश के अवेश खान, दिल्ली के नवदीप सैनी और केरल के बसिल थम्पी को शामिल किया गया है। इन सभी को इसलिए ले जाया जा रहा है क्योंकि ये 140 किलो मीटर की रफ्तार से बॉलिंग करते हैं। 

बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि साउथ अफ्रीकी पिचें तेज और उछाल भरी हैं, ऐसे में बल्लेबाजों को मैच प्रैक्टिस के लिए नेट्स में तेज बॉलरों की गेंद पर प्रैक्टिस की जरूरत पड़ेगी। टीम में जो बॉलर मैच के लिए शामिल किए गए हैं, वो नेट्स में कम थके, इसलिए चार अतिरिक्त बॉ़लरों को शामिल करने का फैसला किया गया है। 

टीम इंडिया अक्सर विदेशी दौरों पर ऐसे तेज बॉलरों की कमी से जुझती रही है, जो उन्हें नेट्स पर प्रैक्टिस करवा सके। इसलिए इस बार इस बात का ख्याल रखा गया है और चार अतिरिक्त बॉलरों को टीम के साथ अफ्रीका दौरे पर भेजा जा रहा। 

You May Also Like

English News