टीम इंडिया के सेलेक्टर्स को BCCI देगा 15 लाख रुपए का इनाम…

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय पुरुष और महिला क्रिकेट टीम के सेलेक्टर्स को इनाम के रूप में 15-15 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। बोर्ड ने दोनों टीमों के अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए ये फैसला लिया है। सेलेक्टर्स को इनाम देने का फैसला प्रशासकों की समिति (सीओए) और बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के बीच हुई बैठक में लिया गया।टीम इंडिया के सेलेक्टर्स को BCCI देगा 15 लाख रुपए का इनाम...ICC महिला विश्व कप ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, दुनिया भर में 18 करोड़ लोगों ने देखा

प्रशासकों की समिति की सदस्य और पूर्व महिला टेस्ट क्रिकेटर डायना इडुलजी ने कहा, ‘महिला और पुरुष टीम के सेलेक्टर्स को टीम के अच्छे प्रदर्शन और अच्छी टीम चुनने के लिए 15-15 लाख रुपए इनाम के रूप में दिए जाएंगे।’

विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय पुरुष टीम ने पिछले दो सालों में शानदार प्रदर्शन किया है। टीम इंडिया लगातार 8 टेस्ट सीरीज जीत चुकी है और वो टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर है। टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल तक भी पहुंची थी, जहां उसे पाकिस्तान से शिकस्त झेलना पड़ी थी।

टीम इंडिया के अच्छे प्रदर्शन के चलते मुख्य चयनकर्ता एम एस के प्रसाद, देवांग गांधी, शरणदीप सिंह, जतिन परांजपे और गगन खोड़ा को 15-15 लाख रु। इनाम में मिलेंगे। महिला क्रिकेट टीम ने भी अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। मिताली राज के नेतृत्व में भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड में संपन्न 2017 आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया था, जहां उसे मेजबान इंग्लैंड के हाथों 9 रन से हार झेलना पड़ी थी।

इसे देखते हुए बीसीसीआई ने महिला क्रिकेट टीम की मुख्य चयनकर्ता हेमलता काला, शशि गुप्ता, अंजलि पेंढारकर, लोपामुद्रा बनर्जी और सुधा शाह को 15-15 लाख रु। इनाम देने का ऐलान किया है। उम्मीद है टीमों का अच्छा प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा और सेलेक्टर्स पर भी बीसीसीआई की धनवर्षा होती रहेगी।

You May Also Like

English News