टीम इंडिया को मिली ICC टेस्ट चैंपियनशिप गदा, कोहली ने दिया दिल जीत लेने वाला बयान

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शनिवार को तीसरे टी20 इंटरनेशनल के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को ICC टेस्ट चैंपियनशिप गदा सौंपी। टीम इंडिया ने केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टी20 में 7 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। टीम इंडिया को मिली ICC टेस्ट चैंपियनशिप गदा, कोहली ने दिया दिल जीत लेने वाला बयान

आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम खिलाड़ी सुनील गावस्कर और ग्रीम पोलाक ने टी-20 इंटरनेशनल सीरीज के पुरस्कार समारोह के तुरंत बाद टीम इंडिया के कप्तान कोहली को गदा सौंपकर सम्मानित किया। बता दें कि टीम इंडिया ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका को जोहानसबर्ग टेस्ट में मात देने के बाद टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था।

टीम इंडिया को गदा के साथ 10 लाख डॉलर (अनुमानित साढ़े छह करोड़ रुपए) की इनामी राशि भी सौंपी। वांडरर्स पर मिली 63 रनों की जीत से सुनिश्चित हुआ था कि दक्षिण अफ्रीका की टीम आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में टीम इंडिया से आगे नहीं बढ़ पाएगी। दक्षिण अफ्रीका अब चाहे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के सभी मुकाबले क्यों न जीत ले, लेकिन वह टीम इंडिया को रैंकिंग में पीछे नहीं धकेल पाएगी। 

You May Also Like

English News