टीम इंडिया ने देशवासियों को दिया ‘गणतंत्र दिवस’ पर जीत का तोहफा…

भारतीय अंडर-19 टीम ने शुक्रवार को देशवासियों को गणतंत्र दिवस का तोहफा देते हुए आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। पृथ्वी शॉ के नेतृत्व वाली टीम इंडिया ने क्वींसटाउन में खेले गए क्वार्टरफाइनल में बांग्लादेश को 131 रन के विशाल अंतर से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। टीम इंडिया ने देशवासियों को दिया 'गणतंत्र दिवस' पर जीत का तोहफा...क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है कि 30 जनवरी को टीम इंडिया का सेमीफाइनल मुकाबला हाईवोल्टेज होगा क्योंकि उसकी भिड़ंत चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगी।
टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और शॉ ब्रिगेड 49.2 ओवर में 265 रन बनाकर ऑलआउट हुई। शुभम गिल ने सर्वाधिक 86 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 42.1 ओवर में 134 रन पर ढेर हो गई। टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी ने केवल 18 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट झटके।

नागरकोटी की रफ्तार के सामने बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने टेके घुटने

266 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत शिवम मावी ने बिगाड़ी। उन्होंने मोहम्मद नईम (12) को कप्तान शॉ के हाथों कैच आउट कराया। स्कोर 50 के पार पहुंचा था कि नागरकोटी ने बांग्लादेशी कप्तान सैफ हसन (12) को शर्मा के हाथों कैच कराकर टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई।

बांग्लादेश के पिनक घोष (43) सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे। उनके अलावा कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को पार नहीं कर पाया। टीम इंडिया की तरफ से कमलेश नागरकोटी ने 7.1 ओवर में एक मेडन सहित 18 रन देकर तीन विकेट झटके। शिवम मावी ने 8 ओवर में 2 मेडन सहित 27 रन देकर दो विकेट लिए। अभिषेक शर्मा ने 5 ओवर में एक मेडन सहित सिर्फ 11 रन खर्च करके दो सफलता प्राप्त की। अनुकूल रॉय ने भी एक विकेट लिया।

गिल और कप्तान शॉ के अलावा इस बल्लेबाज ने किया धमाकेदार प्रदर्शन

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। मनजोत कालरा (9) कुछ खास नहीं कर सके और रोबिउल हक की गेंद पर हृदोय को कैच थमाकर पवेलियन लौटे। यहां से कप्तान पृथ्वी शॉ (40) और शुभम गिल (86) ने दूसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी करते हुए टीम को 100 रन के पार लगाया।
शॉ अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके और ओनिक की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद गिल ने विकेटकीपर बल्लेबाज हार्विक देसाई (34) के साथ तीसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़े। देसाई को हसन ने क्लीन बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। स्कोर में पांच रन का इजाफा हुआ था कि शुभम गिल पवेलियन लौट गए। नईम हसन ने गिल को एनकोन के हाथों कैच आउट कराया। गिल ने 94 गेंदों में 9 चौको की मदद से 86 रन बनाए।

इसके बाद अभिषेक शर्मा ने 49 गेंदों में 6 चौको की मदद से अर्धशतक जमाया। हालांकि, टीम 50 ओवर का कोटा पूरा होने से चार गेंद पहले ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश की तरफ से काजी ओनिक ने तीन, जबकि नईम हसन और सैफ हसन ने दो-दो विकेट लिए। हसन महमूद और रोबिउल हक को एक-एक सफलता मिली। 

You May Also Like

English News