टीम से बाहर होकर चमका ये भारतीय खिलाड़ी, 5 विकेट लेकर कंगारुओं को किया परेशान

 भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही मौजूदा टेस्ट सीरीज़ से बाहर होने के बाद टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज़ कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ अपनी गेंदबाज़ी का लोहा मनवा रहे हैं। भारत ए के लिए खेलते कुलदीप ने पांच विकेट चटकाए। दूसरे अनधिकृत टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन कुलदीप ने ऑस्ट्रेलिया ए के बल्लेबाज़ों को अपनी फिरकी में फंसाया।

कुलदीप यादव ने इस मैच की पहली पारी में 91 रन देकर पांच बल्लेबाज़ों का शिकार किया। कुलदीप ने ट्रेविस हेड (68) को स्टंप आउट करवाया, मार्नस को तो यादव ने खाता तक खोलने का मौका नहीं दिया और दीपक चहर ने उनका कैच पकड़ा। इसके बाद कुलदीप ने आस्ट्रेेलिया ए के पुछल्ले बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर उसे 350 रन के अंदर समेट दिया। उन्होंने क्रिस ट्रेमलिन (16), मिशेल स्वीपसन (04) और ब्रैंडन डोगेट (08) को जल्दी जल्दी पवेलियन भेजा।

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही मौजूदा टेस्ट सीरीज़ के पहले तीन मैच तक कुलदीप टीम इंडिया का हिस्से थे, लेकिन जब चौथे और पांचवें टेस्ट मैच के लिए टीम का एलान हुआ तो मुरली विजय और कुलदीप यादव को अगले दो टेस्ट के लिए जगह नहीं मिली। कुलदीप भारत लौट आए और फिर इंडिया ए के लिए खेलते हुए उन्होंने अब पांच विकेट चटकाए। हालांकि कुलदीप को एशिया कप के लिए चुनी गई टीम भारतीय टीम में जगह मिली है। एशिया कप इस बार यूएई में खेला जाएगा और ये टूर्नामेंट 15 सिंतबर सेे शुरू होगा। 

346 पर सिमटी ऑस्ट्रेलिया ए की टीम

इस अनधिकृत टेस्ट मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ए की पूरी टीम 346 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया ए की तरफ से कप्तान मिशेल मार्श ने शतक जमाया। मार्श ने 204 गेंद का सामना किया और  वो 112 रन बनाकर नाबाद रहे। एक छोर से मार्श रन बना रहे थे, तो दूसरे छोर से विकेट गिरते जा रहे थे। 

इसके जवाब में समर्थ (83) और ईश्वरन (86) ने शतकीय भागीदारी से भारत ए को मजबूत शुरूआत कराई। लेकिन दोनों अपने शतक पूरे नहीं कर सके। समर्थ को एशटन एगर की गेंद पर पगबाधा आउट दिया गया जबकि ईश्वरन रन आउट हुए।

अंकित बावने (13) भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और मैट रेनशॉ ने मिशेल स्वीपसन की गेंद पर उनका कैच लपका जिससे भारतीय टीम ने 217 रन पर तीन विकेट गंवा दिए। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर भी 42 रन बनाकर आउट हो गए। शुभमन गिल भी अर्धशतक जमाकर पवेलियन लौट गए। तीसरे दिन के लंच तक भारत ए ने 5 विकेट के नुकसान पर 328 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ए के पहली पारी के स्कोर से भारत ए की टीम तीसरे दिन लंच तक 18 रन पीछे थी।

You May Also Like

English News